राजधानी में मिलेगा 12 लाख रुपये में अपना घर, DDA की इस स्कीम से मिलेगा भरपूर फायदा

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी : राजधानी में मिलेगा 12 लाख रुपये में अपना घर, DDA की इस स्कीम से मिलेगा भरपूर फायदा

राजधानी में मिलेगा 12 लाख रुपये में अपना घर, DDA की इस स्कीम से मिलेगा भरपूर फायदा

Google Images | Symbolic image

Real Estate News : अगर आप देश की राजधानी दिल्ली में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो यह जल्द पूरा हो सकता है। दिल्ली विकास प्राधिकरण जल्द ही हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रहा है। नई आवास योजनाएं शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके तहत 39,573 फ्लैट ऑफर किए जाएंगे। डीडीए के अधिकारियों ने बताया कि यह स्कीम इस महीने के आखिरी तक लॉन्च होने की संभावना है।


डीडीए कराएगा परिवारों को किफायती आवास उपलब्ध
डीडीए कम आय वर्ग वाले परिवारों को किफायती आवास उपलब्ध कराने के लिए यह स्कीम ला रही है। इस योजना में फ्लैट्स का आवंटन पहले आओ पहले पाओ मोड के तहत होगा। हाउसिंग स्कीम के तहत रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में रियायती दरों पर एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे। इन फ्लैट्स की शुरुआती कीमत करीब ₹11.5 लाख होगी।

34,000 फ्लैट्स किए जाएंगे ऑफर 
DDA की ‘सस्ता घर आवास योजना 2024’ में लगभग 34,000 फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे। डीडीए सामान्य आवास योजना 2024 में जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला जैसे विभिन्न इलाकों में 5,400 एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल होंगे। अधिकारियों ने कहा कि इन फ्लैट्स की कीमत नहीं बढ़ाई जाएगी और 2023 के रेट पर इन्हें बेचा जाएगा। इन फ्लैट्स की शुरुआती कीमत लगभग ₹29 लाख होगी।

कहां-कहां होगी स्कीम लॉन्च
डीडीए द्वारका हाउसिंग स्कीम, तीसरी योजना है जिसमें ई-नीलामी के जरिए द्वारका सेक्टर 14, 16बी और 19बी में 173 एमआईजी, एचआईजी और हाई कैटेगरी के फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे, जिनकी शुरुआती कीमत ₹1.28 करोड़ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.