आईएमएस में दो दिवसीय अकादमिक शिखर सम्मेलन में एक्सपर्ट बोले-‘तकनीक को अपनाना होगा’

Noida News: आईएमएस में दो दिवसीय अकादमिक शिखर सम्मेलन में एक्सपर्ट बोले-‘तकनीक को अपनाना होगा’

आईएमएस में दो दिवसीय अकादमिक शिखर सम्मेलन में एक्सपर्ट बोले-‘तकनीक को अपनाना होगा’

Tricity Today | संवाद करते विशेषज्ञ

  • दो दिवसीय अकादमिक शिखर सम्मेलन की हुई शुरुआत
  • कई बड़ी हस्तियां लेंगी हिस्सा
इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा में दो दिवसीय अकादमिक शिखर सम्मेलन-2021 की शुरुआत हो गई है। इस ऑनलाइन कार्यक्रम के पहले दिन बुधवार को उद्यमिता एवं नवाचार विषय पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के दौरान बतौर अतिथि एनईएफडी एवं एनबीएफएफ के फाउंडर और चेयरमैन प्रो. (डॉ.) गणेसन रामास्वामी, यूके की एजुकेशन कंसल्टेंट कैथरिन बौक्साल, स्कोपस के एडिटर इन चीफ डॉ. सुमित नरूला, सिंबोसिस सेंटर फॉर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. कंचन पाटिल और आईएमएस नोएडा के प्रेसिडेंट राजीव कुमार गुप्ता, सीएमडी शिल्पी गुप्ता एवं निदेशिका डॉ. कुलनित सूरी ने मौजूद रहीं।  

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कैथरिन बौक्साल ने कहा कि समय के साथ तकनीकी में लगातार नए प्रयोग हो रहे हैं। आने वाले समय में मनुष्य तकनीकी के साथ-साथ चलेंगे। उन्होंने कहा कि तकनीकी में नए प्रयोग से उद्यमिता के क्षेत्र में काफी संभावनाएं मौजूद है। प्रो. (डॉ.) गणेसन रामास्वामी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उद्यमिता एवं नवाचार के लिए आत्मविश्वास महत्वपूर्ण पहलू है। इसके बिना आप सफलता की कामना नहीं कर सकते।

आईएमएस की निदेशिका डॉ. कुलनित सूरी ने चर्चा करते हुए कहा कि उद्यमशीलता और नवाचार को विकसित करने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण पर चर्चा करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि किसी भी उद्यमिता की निरंतरता को बनाए रखने के लिए नवाचार को प्राथमिकता देनी होगी। पीजीडीएम एवं एमआईबी के छात्रों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम का सफल संचालन विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) पूजा सहगल के नेतृत्व में हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.