अनूप खन्ना को केबीसी से मिला न्यौता, अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन के साथ शुक्रवार को हॉट सीट पर होंगे

नोएडा की शान : अनूप खन्ना को केबीसी से मिला न्यौता, अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन के साथ शुक्रवार को हॉट सीट पर होंगे

अनूप खन्ना को केबीसी से मिला न्यौता, अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन के साथ शुक्रवार को हॉट सीट पर होंगे

Tricity Today | Anoop Khanna

नोएडा में महज 5 रुपये में देसी घी से बना खाना खिलाने वाले समाजसेवी अनूप खन्ना शुक्रवार को 'कौन बनेगा करोड़पति' कार्यक्रम में बॉलीवुड लीजेंड अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे। उन्हें 'कौन बनेगा करोड़पति' की तरफ से खास कार्यक्रम 'कर्मवीर' के लिए आमंत्रित किया गया था। अनूप खन्ना के साथ फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन बतौर सहयोगी खेलती नजर आएंगी। इस एपिसोड की शूटिंग पहले ही की जा चुकी है। शुक्रवार यानी 8 जनवरी की रात इसका प्रसारण किया जाएगा।

समाजसेवी और शहर के पुराने उद्यमी अनूप खन्ना 'दादी की रसोई' संचालित करते हैं 'नोएडा के सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में चलने वाली 'दादी की रसोई' में रोजाना 400 लोगों को 5 रुपये में भरपेट भोजन कराते हैं। अनूप खन्ना का यह इनीशिएटिव खासतौर से कम आय वर्ग के लोगों के लिए मध्याह्न भोजन का बहुत बड़ा जरिया बना हुआ है। अनूप खन्ना करीब एक दशक से इस काम में जुटे हुए हैं। इसके लिए उन्हें राष्ट्रपति से भी सम्मान प्राप्त हो चुका है। अब अनूप खन्ना की ख्याति से प्रभावित होकर 'कौन बनेगा करोड़पति' ने उन्हें 'कर्मवीर' इनिशिएटिव के लिए आमंत्रित किया। 

अनूप खन्ना ने बताया कि आने वाले शुक्रवार को उनका एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने उनकी सहयोगी के रूप में इस एपिसोड में केबीसी खेला है। अनूप खन्ना ने बताया कि उन्होंने और रवीना टंडन ने मिलकर 25 लाख रुपए जीते हैं। इनमें से आधी धनराशि रवीना टंडन एक एनजीओ को देंगी। जबकि आधी धनराशि 'दादी की रसोई' को मिलेगी। अनूप खन्ना कहते हैं, ''ऐसे छोटे-छोटे इनीशिएटिव काम करें। किसी एक इनीशिएटिव पर सभी को ताकत लगाने की बजाय हर शहर, हर कस्बे और छोटी-बड़ी जगह पर ऐसी रसोई होनी चाहिए। जो लोगों का पेट भरने में मददगार साबित हो।"

लॉकडाउन में हजारों लोगों की मदद की

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच 2 जून की रोटी के लिए लोगों की जद्दोजहद करनी पद रही थी। ऐसे खराब वक्त में अनूप खन्ना ने बड़ी संख्या में परिवारों को पेट की भूख मिटाने के लिए मदद की। उन विपरीत हालात में लोगों के लिए वनोप खन्ना उम्मीद की किरण बने। अनूप खन्ना 5 रुपये में भरपेट भोजन मुहैया करवाते हैं। वह रोजाना दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच खाना खिलाते हैं। खूबी यही है कि देसी घी के तड़के से हर दिन सिर्फ 5 रुपये में सैकड़ों लोगों को पेटभर भोजन कराते हैं।

5 रुपये में खाना, 10 रुपये में दवाएं

अनूप का कहना है कि कोरोना काल में जो लोग हालात के सताए हुए हैं, उन्हें दो जून की रोटी, कपड़ा और दवाएं तीनों चीजें सस्ती दरों में उपलब्ध कराना उनका मुख्य मकसद है। नोएडा सेक्टर-29 स्थित गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में महज 10 रुपये में मनपसंद कपड़े और प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र खोलकर मरीजों को सस्ती दवा भी उपलब्ध करा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.