कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ यूपी पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया, इंदौर पहुंची एक टीम, जानें आगे क्या होगा

कार्रवाई : कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ यूपी पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया, इंदौर पहुंची एक टीम, जानें आगे क्या होगा

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ यूपी पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया, इंदौर पहुंची एक टीम, जानें आगे क्या होगा

Google Image | कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुनव्वर फारुकी गुजरात के जूनागढ़ के निवासी है और हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं। फिलहाल वह इंदौर जेल में बंद है। अब उत्तर प्रदेश पुलिस भी उनके खिलाफ एक पुराने मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। आशुतोष मिश्रा नाम के एक युवक ने प्रयागराज के जॉर्जटाउन थाने में कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज कराया था। इसी मामले में प्रयागराज पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट इंदौर सीजेएम कोर्ट और सेंट्रल जेल में पेश कर दिया है। 

इस बारे में जॉर्जटाउन थाना के एसएचओ शिशुपाल शर्मा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल, 2020 को मुनव्वर फारुकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसी मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ है। मुनव्वर फारुकी पर आरोप है कि उन्होंने उस वीडियो में देवी-देवता और गोधरा कांड को लेकर हिंदुओं, आरएसएस और अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। प्रयागराज के पुलिस निरीक्षक (अपराध शाखा) धाकेश्वर सिंह ने भी मीडिया से बात की।

उन्होंने बताया कि फारुकी के खिलाफ पिछले वर्ष अप्रैल में एक स्थानीय अधिवक्ता की शिकायत पर जॉर्ज टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्रयागराज के जॉर्जटाउन थाने में दर्ज प्राथमिकी में फारुकी का पता गलत दर्ज कराया गया था। उसमें पिता के नाम का भी जिक्र नहीं था। इस वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। चार महीने पहले ही प्रयागराज के वरिष्ठ पुलस अधीक्षक ने इस मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी थी। जैसे ही यूपी पुलिस को मुनव्वर फारुकी के इंदौर जेल में बंद होने की खबर मिली, हमने अपने मामले की जांच शुरू की। 

पुलिस ने स्थानीय अदालत से मुनव्वर फारुकी की पेशी का वारंट ले लिया है। प्रयागराज पुलिस ने 7 जनवरी को यह वारंट इंदौर के केन्द्रीय कारागार और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर दिया है। फारुकी के खिलाफ इंदौर के तुकोगंज थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है। इसी मामले में वह न्यायिक हिरासत में इंदौर की केन्द्रीय कारागार में बंद है। तुकोगंज थाने में भी फारुकी पर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का ही मामला दर्ज है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.