आने वाला है चैनल, जुड़ने के लिए एडमिन की जरूरत नहीं होगी, पढ़िए नए फीचर की खूबियां

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए काम की खबर : आने वाला है चैनल, जुड़ने के लिए एडमिन की जरूरत नहीं होगी, पढ़िए नए फीचर की खूबियां

आने वाला है चैनल, जुड़ने के लिए एडमिन की जरूरत नहीं होगी, पढ़िए नए फीचर की खूबियां

Whatsapp Blog | Whatsapp Channels

Noida News: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप मैसेज एडिट करने के फीचर के बाद एक नया फीचर मार्केट में लेकर आ रहा है। इस नए फीचर का नाम व्हाट्सएप के द्वारा व्हाट्सएप चैनल दिया गया है। व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से व्यक्ति अपनी लोकेलिटी, प्रोफेशन, पसंद के आधार पर बने हुए चैनलों से जुड़ सकेंगे। व्हाट्सएप चैनल्स में एडमिन व मेंबर्स की प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा।

पसंद के चैनल खोज जुड़ सकेंगे यूजर्स
व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से एडमिन चैनल के मेंबर्स को एक तरफा संदेश भेज सकेंगे। यूजर्स अपनी पसंद के चैनलों में जुड़ सकेंगे। चैनल्स के माध्यम से एडमिन टेक्स्ट मैसेज, फोटोज, वीडियोज, स्टीकर और पोल्स भेज सकेंगे। यूजर्स चैनल्स की डायरेक्टरी में से अपनी हॉबीज, स्पोर्ट्स टीम, लोकल ऑफिशल्स, अथॉरिटी आदि को सर्च कर जुड़ सकेंगे। चैनल से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप इनवाइट लिंक का भी ऑप्शन उपलब्ध कराएगा।

एडमिन और मेंबर्स के नंबर नही होंगे शेयर
व्हाट्सएप चैनल में यूजर्स की प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। चैनल के मेंबर दूसरे सदस्यों के मोबाइल नंबर नहीं देख पाएंगे। एडमिन भी चैनल के सदस्यों के नंबर नहीं देख पाएंगे। व्हाट्सएप अपने सर्वर्स पर अपने चैनल्स की हिस्ट्री को सिर्फ 30 दिनों तक स्टोर करके रखेगा इसके बाद चैनल समय किए गए मैसेज व्हाट्सएप सर्वर्स व सदस्यों के फोन से भी डिलीट हो जाएंगे।

कोलंबिया और सिंगापुर में लांच हुआ फीचर
व्हाट्सएप ने कोलंबिया और सिंगापुर में व्हाट्सएप चैनल फीचर  को शुरू कर दिया है। चैनल्स बना कर यूजर्स अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकते है। व्हाट्सएप पेमेंट का उपयोग कर यूज़र्स अपने बिज़नेस का विकास कर सकेंगे। व्हाट्सएप जल्द ही आने वाले दिनों में विश्वभर के उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप चैनल्स से जुड़ने व बनाने का फीचर उपलब्ध कराएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.