ग्रुप-डी की परीक्षा शनिवार और रविवार को, 51 केंद्रों पर एग्जाम देंगे 96 हजार अभ्यर्थी

फरीदाबाद से काम की खबर : ग्रुप-डी की परीक्षा शनिवार और रविवार को, 51 केंद्रों पर एग्जाम देंगे 96 हजार अभ्यर्थी

ग्रुप-डी की परीक्षा शनिवार और रविवार को, 51 केंद्रों पर एग्जाम देंगे 96 हजार अभ्यर्थी

Google Image | Symbloic Image

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में 21, 22 अक्टूबर यानि शनिवार और रविवार को ग्रुप-डी के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं कराई जाएंगी। इन परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए  सभी तैयारियां समय पर पूरी कर ली गईं हैं। यह जानकारी डीसी विक्रम सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में 51 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां शनिवार और रविवार प्रति सत्र 24 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षाएं प्रतिदिन मार्निंग और इवनिंग दो सत्रों में आयोजित की जाएगी।

किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं
डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन परीक्षा को शांतिपूर्ण और सफल ढंग से कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। परीक्षा के मद्देनजर जिले में धारा-144 लागू करने के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किये जाएंगे। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने इसके लिए विशेष रूप से हेल्पलाइन नंबर 1800-180-2022 जारी किया है। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय व आपराधिक घटना की सूचना इस हेल्पलाइन नंबर पर दी जा सकती है।
 
क्या कहते हैं डीसी
डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय की सुविधाओं के साथ जैमर व सीसीटीवी इत्यादि सुरक्षा बंदोबस्त सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जैमर व सीसीटीवी लगाने वाले तथा ड्यूटी देने वाले कर्मियों की पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवायें। परीक्षा केंद्रों में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.