दिवाली से पहले शहर की टूटी सड़कों की होगी मरम्मत, प्रदूषण से भी मिलेगी राहत

फरीदाबाद के लोगों के लिए अच्छी खबर : दिवाली से पहले शहर की टूटी सड़कों की होगी मरम्मत, प्रदूषण से भी मिलेगी राहत

दिवाली से पहले शहर की टूटी सड़कों की होगी मरम्मत, प्रदूषण से भी मिलेगी राहत

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Faridabad News : शहर में बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के और शहर में यातायात को सुगम बनाने के लिए नगर निगम आयुक्त ने बाटा और बल्लभगढ़ रेलवे ओवरब्रिज सहित शहर के अंदर की सड़कों की मरम्मत किए जाने का आदेश दिया है। दीवाली से पहले यह कार्य शुरू होगा, जिससे वाहनों की रफ्तार में सुधार होगा। हाल ही में हुई बारिश ने बाटा और बल्लभगढ़ रेलवे फ्लाईओवर समेत विभिन्न सेक्टरों और कॉलोनियों की सड़कें खस्ताहाल कर दी हैं। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, जिससे ट्रैफिक भी प्रभावित हो रहा है।

टूटी सड़कों से वाहनों को गुजरने में परेशानी
सड़कें अब इतनी खराब हो गई हैं कि ईएसआईसी-तिकोना पार्क, बल्लभगढ़-बाटा रेलवे फ्लाईओवर, नीलम चौक, और सेक्टर-12 जैसी मुख्य सड़कों पर वाहनों को गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। गड्ढों के कारण धूल उड़ती है, जो प्रदूषण को बढ़ा रही है। यात्रियों को पांच मिनट की दूरी तय करने में भी 20 से 25 मिनट लग रहे हैं। एनआईटी-दो, तीन और पांच जैसे क्षेत्र भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं।

स्थानीय निवासियों ने लोक निर्माण विभाग से की शिकायत 
इन गड्ढों के कारण दुर्घटनाओं का खतरा भी बढ़ गया है। जिससे दो पहिया चालक अक्सर चोटिल हो जाते हैं। स्थानीय निवासियों ने बार-बार नगर निगम और लोक निर्माण विभाग से सुधार की मांग की है। लेकिन कार्रवाई में देरी हो रही थी। अब लोक निर्माण विभाग ने संबंधित ठेकेदारों को मरम्मत कार्य शुरू करने के लिए आदेश दे दिए हैं। मरम्मत का कार्य सोमवार से प्रारंभ होगा, जिससे शहर के नागरिकों को राहत मिलेगी।

अन्य खबरे