हत्या के मामले में फंसाने की धमकी देकर बनाया शिकार, लाखों रुपये हड़पे

फरीदाबाद में साइबर क्रिमिनल्स का नायाब तरीका : हत्या के मामले में फंसाने की धमकी देकर बनाया शिकार, लाखों रुपये हड़पे

हत्या के मामले में फंसाने की धमकी देकर बनाया शिकार, लाखों रुपये हड़पे

Google Image | symbolic Image

Faridabad News : साइबर ठगों ने हत्या के मामले में फंसाने की धमकी देकर डबुआ कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति से 3.13 लाख रुपये ऐंठ लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर थाना (Cyber police station) एनआईटी को शिकायत दी है। पुलिस मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला 
पुलिस के अनुसार पीड़ित कमल तायल ने अपनी शिकायत में बताया है कि 17 जनवरी को उसके इंस्टाग्राम आईडी पर अंजली झा नामक एक युवती ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। उसने युवती के रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर बातचीत शुरू कर दी। युवती  के मांगने पर उसने अपना कांटैक्ट नंबर भी उसे दे दिया। फिर उससे मोबाइल फोन पर बात होने लगी। युवती ने उसे बताया कि वह एक हॉस्टल में रह रही है और बदरपुर बार्डर ऑटो स्टेंड पर उससे मुलाकात करना चाहती है। पीड़ित के अनुसार वह उससे मिलने बदरपुर बार्डर पहुंचा, लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद 29 सितंबर को उसके मोबाइल फोन पर एक अंजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपना नाम दिल्लु दुसैन बताया। उसने बताया कि अंजली झा हॉस्टल से भाग गई है और उसकी हत्या हो चुकी है। आरोपी ने अंजली झा की हत्या में फंसाने की धमकी देकर 15 हजार रुपये ऐंठ लिया। 

साइबर थाना एनआईटी में दी शिकायत 
पीड़ित के अनुसार इसके अगले दिन डीएसपी बनकर राहुल नामक एक व्यक्ति ने फोन किया और एक लाख रुपये ले लिए। इस तरह से आरोपियों ने अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉलकर 3.13 लाख रुपये ले लिए और जान से मारने की धमकी दी। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर थाना एनआईटी में शिकायत दी। शिकायत मिलने पर पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपियेां की तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.