आप नेता रविंद्र फौजदार ने कहा- हमेशा अमर रहेंगे स्वतंत्रता सेनानी

फरीदाबाद में हीरो दिवस : आप नेता रविंद्र फौजदार ने कहा- हमेशा अमर रहेंगे स्वतंत्रता सेनानी

आप नेता रविंद्र फौजदार ने कहा- हमेशा अमर रहेंगे स्वतंत्रता सेनानी

Tricity Today | आप नेता रविंद्र फौजदार ने कहा

Faridabad News : हीरो दिवस के अवसर पर भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के हीरो राजा राव तुलाराम, राजा नाहर सिंह, बहादुर शाह जफर द्वितीय, बेगम हजरत महल, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई व अन्य शहीदों को याद कर बल्लभगढ़ की राजा नाहर सिंह पार्क में शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि दी गई। 

अंग्रेजों के भय से खत्म हो रही थी जिंदगी
इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता रविंद्र फौजदार व रिटायर्ड प्रिंसिपल युधिष्ठिर बेनीवाल ने शहीदों के जीवन और उस समय की राजकीय व्यवस्था के बारे में विस्तारपूर्वक  बताया। अंग्रेजी सरकार द्वारा देश के लोगों का शोषण किया जा रहा था। भारत के लोग भूख से तड़प रहे थे। भय से जिंदगी खत्म हो रही थी। इस दशा से मुक्ति दिलाने के लिए अपने प्राणों की परवाह किए बगैर ये शहीद आगे आए और आजादी की मशाल को अपने प्राणों की आहुति देकर आगे बढ़ाया। 

चौधरी देवीलाल ने की थी हीरो डे की घो​षणा
हरियाणा के मुख्यमंत्री रहते हुए चौधरी देवीलाल ने शहीदों की याद में 23 सितंबर को हरियाणा हीरो डे घोषित किया था। इस दिन शहीदों को याद कर उनको नमन करके उनके सपनों का भारत बनाने का प्रण लिया जाता है। इस अवसर पर रिछपाल लांबा, महेश चौधरी, शैलेश चौधरी, कुंवर सिंह, केपी सिंह, पंडित विजय शर्मा, कुलदीप सैनी और शैली विरमानी सहित शहर के अनेक लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.