लाइन चेंज ड्राइव करना पड़ा महंगा, 942 वाहन चालकों के काटे चालान

Faridabad News : लाइन चेंज ड्राइव करना पड़ा महंगा, 942 वाहन चालकों के काटे चालान

लाइन चेंज ड्राइव करना पड़ा महंगा, 942 वाहन चालकों के काटे चालान

Tricity | 942 वाहन चालकों के काटे चालान

Faridabad News : हरियाणा के फरीदाबाद में यातायात नियमों को ताक पर रखने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में है। ट्रैफिक पुलिस ने स्पेशल अभियान के तहत लाइन चेंज ड्राइव करने वाले 942 वाहन चालकों के चालान काटकर जुर्माना लगाया है।

क्या है पूरा मामला
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा शहरवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है। परंतु, कुछ लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के नेतृत्व में स्पेशल अभियान के तहत लाइन चेंज ड्राइव करने वाले 942 वाहन चालकों के चालान काटे गए। इसमें सेन्ट्रल जोन के 84, बल्लभगढ़ जोन के 141, एनआईटी जोन के 133 व ट्रैफिक के 584 चालान शामिल है। 

इतना लगता है जुर्माना
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लाइन चेंज का 500 रुपए का पहली बार चालान किया जाता है। दूसरी या उससे अधिक बार नियमों के उल्लंघन पर 1500 रुपए जुर्माना लगाया जाता है। इसके अलाव अन्य सभी यातायात नियम तोड़ने वालों के 1456 वाहन चालकों के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। रॉन्ग लाइन में ड्राइव करने से दुर्घटना की संभावनाओं बढ़ जाती है। फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके। पुलिस प्रवक्ता ने अपील की है कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें, ताकि सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.