केवाईसी का झांसा देकर पांच लाख का लोन अपने खाते में ट्रांसफर किए, छह माह बाद एफआईआर 

Faridabad News : केवाईसी का झांसा देकर पांच लाख का लोन अपने खाते में ट्रांसफर किए, छह माह बाद एफआईआर 

केवाईसी का झांसा देकर पांच लाख का लोन अपने खाते में ट्रांसफर किए, छह माह बाद एफआईआर 

Tricity Today | Symbolic

Faridabad News : साइबर ठगों ने एक चाय विक्रेता को केवाईसी करने का झांसा देकर ओटीपी पूछने के नाम पर उसका पांच लाख का लोन कराकर पैसे अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। पीड़ित को इस मामले में मैसेज प्राप्त होने पर पता लगा। पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर थाने में दी है।

क्या है पूरा मामला
इस्माइलपुर पल्ला निवासी शिव कुमार गुप्ता ने इस बारे में पुलिस से शिकायत की है। शिव कुमार एक चाय विक्रेता हैं। 21 मई को उनके पास एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने स्वयं को एक ई-वॉलेट कंपनी का कर्मी बताया। पीड़ित ने बताया कि कंपनी कर्मी ने उनसे केवाईसी अपडेट करने को कहा। पीड़ित के मोबाइल पर एक मोबाइल ऐप डाउनलोड कराया। इसके बाद उनके ई-वॉलेट में लॉग-इन कराया। पीड़ित ने बताया कि निजी बैंक डिटेल उस ऐप पर कर्मी ने उन्हें भरने को कहा।
 
छह महीने बाद दर्ज हुई एफआईआर
आरोपी ने ऐप के जरिये उनके नाम पर ई-वॉलेट से पांच लाख का लोन अमाउंट उनके खाते में ट्रांसफर कर लिया। उसके बाद आरोपियों ने उनके खाते से वह पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित ने इस मामले में 22 मई को इस मामले में पुलिस को शिकायत दी थी। जिस पर पुलिस ने इस केस में 11 दिसंबर को 6.5 महीने बाद केस दर्ज किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.