रोजगार मेले में 70 हजार युवाओं को मिली नौकरी, अब दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनेगा भारत

फरीदाबाद में बोले महेंद्र नाथ पांडे- रोजगार मेले में 70 हजार युवाओं को मिली नौकरी, अब दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनेगा भारत

रोजगार मेले में 70 हजार युवाओं को मिली नौकरी, अब दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनेगा भारत

Tricity Today | फरीदाबाद में बोले महेंद्र नाथ पांडे

Faridabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी नौकरियों में नए भर्ती होने वाले 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग पूरी ईमानदारी से देश हित में काम करें, देश का नाम रोशन करें। जिला फरीदाबाद में स्थित (नासिन) राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर एव नार्कोटिक्स अकादमी के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में केंद्र से भारी उद्योग मंत्रालय के मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने शिरकत की।

11वां रोजगार मेला संपन्न
केंद्र से भारी उद्योग मंत्रालय के मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने जिला फरीदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 42 अभियर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। उन्होंने सम्बोधन देते हुए कहा कि 75वें आजादी के अमृत महोत्सव में आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 11वां रोजगार मेला संपन्न हुआ। इस रोजगार मेले की शुरुआत 22 अक्टूबर 2022 को की गयी थी और अब तक लाखों नौकरियां बांटी जा चुकी हैं।

5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था
आजादी के अमृत काल के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि प्रत्येक नागरिक को भारत को 'विकसित भारत' बनाने का संकल्प लेना चाहिए और अगले 25 साल नई भर्तियों और देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उन्होंने हाल के वर्षों में दुनिया से भारत के प्रति विश्वास, महत्व और आकर्षण का अधिकतम लाभ उठाने पर जोर दिया। उन्होंने अग्रणी अर्थव्यवस्थाओं में भारत के उदय पर प्रकाश डाला क्योंकि यह दुनिया की 10वीं से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। भारत दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने जा रहा है, जैसा कि अधिकांश अर्थव्यवस्था विशेषज्ञों ने कहा है। "दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्था बनना भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी", उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इससे हर क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और आम नागरिकों की आय भी बढ़ेगी।

देश की सेवा करने का सुनहरा अवसर
उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य नयुक्तियों की जटिलता को कम करके पारदर्शी तरीके से अभियर्थियों का चयन करना है। उन्होंने कर्मयोगी प्लेटफार्म का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्लेटफार्म पर जा कर अभियार्थी प्रशिक्षण ले सकता है। सरकार के बहुत से कार्यक्रम है जैसे कि स्मार्ट सिटी विजन, अटल मिशन, बुनियादी ढांचा विकास और औद्योगिक गलियारें आने वाले समय में इनमें रोजगार के अवसर बन रहे है। हम निवेश आकर्षित करने में भी सफल हो रहे है। निवेश की सफलता पर वह बोले कि जहां निवेश आता है, वहां रोजगार के अवसर अपने आप उत्पन होते हैं। पीएलआई स्कीम के तहत देश में विदेशी निवेशक और निवेश बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भर्ती के लिए आज से बेहतर समय नहीं हो सकता क्योंकि नए अधिकारियों को अमृत काल में देश की सेवा करने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.