नए कनेक्शन के लिए अब बिजली निगम ही देगा केबल, कर्मचारियों पर कार्रवाई की यह रही वजह

Faridabad News : नए कनेक्शन के लिए अब बिजली निगम ही देगा केबल, कर्मचारियों पर कार्रवाई की यह रही वजह

नए कनेक्शन के लिए अब बिजली निगम ही देगा केबल, कर्मचारियों पर कार्रवाई की यह रही वजह

Google Image | Symbloic Image

Faridabad News : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को स्वयं सर्विस कनेक्शन केबल उपलब्ध कराएगा। प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के पास एक (सिंगल) फेस के नए कनेक्शन जारी करने के लिए पीवीसी केबल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। निगम ने सभी ऑपरेशन उपमंडल कार्यालय में उसका अग्रिम आवंटन कर दिया है।

आ रही थीं नियमित शिकायतें
उन्होंने बताया कि अब से, यदि आवंटन के बावजूद उपभोक्ताओं से पीवीसी केबल मांगने की कोई शिकायत सामने आती है, तो इसे बहुत गंभीरता से लिया जाएगा और दोषी अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संदर्भ में सभी संबंधितों को सख्त और सावधानीपूर्वक अनुपालन के लिए उचित निर्देश दिए गए हैं।

एलटी पीवीसी केबल का हो उपयोग
उन्होंने बताया कि बिजली निगम के स्टोर में पर्याप्त केबल उपलब्ध है। नए कनेक्शन को ध्यान में रखते हुए, सभी ऑपरेशन उपमंडल के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सिंगल फेस के नए कनेक्शन जारी करने के लिए निगम के पास उपलब्ध एलटी पीवीसी केबल का ही उपयोग करें। इस संबंध में संबंधित उपभोक्ताओं से फीडबैक लें और यह सुनिश्चित करें कि आवेदक से फील्ड स्टाफ द्वारा किसी पीवीसी की मांग तो नहीं की जा रही है तथा उपभोक्ता को शीघ्र ही नया बिजली कनेक्शन जारी करें।

हर 15 दिनों में होगा केबल आवंटन
इसके अलावा, फील्ड कार्यालयों की सुविधा के लिए, उनके मासिक उपभोग के आधार पर सिंगल फेस कनेक्शन जारी करने के लिए पंद्रह दिनों की औसत आवश्यकता के बराबर पीवीसी केबलों को अग्रिम रूप से आवंटित करने का निर्णय लिया गया है। उपयोग की गई मात्रा के विरुद्ध पुनःपूर्ति संबंधित उपमंडल से उपयोग प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद कर दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.