इन चार नामी कंपनियों ने लिया बिड में हिस्सा, जल्द शुरू होगी परियोजना

यमुना अथॉरिटी की फिल्म सिटी पर बॉलीबुड की नजर : इन चार नामी कंपनियों ने लिया बिड में हिस्सा, जल्द शुरू होगी परियोजना

इन चार नामी कंपनियों ने लिया बिड में हिस्सा, जल्द शुरू होगी परियोजना

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) क्षेत्र के सेक्टर-21 में प्रथम चरण में 230 एकड़ में स्थापित की जा रही अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना में प्लॉट के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार्स और बड़ी-बड़ी कंपनियां लाइन में लगी हुईं हैं। एक कोरियन कंपनी भी जमीन के लिए कतार में खड़ी है। आज यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना में टेक्निकल बिड की अंतिम तारीख थी। जिसके लिए दोपहर 3:00 बजे टेक्निकल बिड प्राधिकरण कार्यालय के सभाकक्ष में खोली गई। 

इन चार कंपनियों ने लगाई टेक्निकल बिड
1. मेसर्स सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड।(Maddock Films, Cape of Good Films LLP)
2. मैसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (Boney Kapoor and others)
3. मैसर्स सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (T-Series)
4. लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (Shri KC Bokadia and others)

टेक्निकल बिड की आज थी आखिरी तारीख 
आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना की स्थापना के लिए 30 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय टेक्निकल बिड जारी की गई थी। टेक्निकल बिड की अंतिम तारीख 5 जनवरी 2024 थी। प्राधिकरण के सेक्टर-21 में स्थापित की जा रही फिल्म सिटी परियोजना का कुल एरिया 1000 एकड़ का है। इसके प्रथम चरण में 230 एकड़ में फिल्म सिटी स्थापित की जा रही है। प्राप्त चारों टेक्निकल बिड का अब प्राधिकरण स्तर पर तकनीकी परीक्षण किया जाएगा। उसके बाद फैसला लिया जायेगा।  

ये सुपरस्टार्स और नामी कंपनियां लाइन में लगीं 
फिल्म सिटी में जमीन के लिए मशहूर ऐक्ट्रेस कंगना रानाउत, अक्षय कुमार, बोनी कपूर, गुलपनाग और मशहूर डायरेक्टर केसी बोकाडिया लाइन में लगे हैं। बालाजी टेलीफिल्म, सोनी टीवी, तुलिप कंपनी और एक कोरियाई कंपनी फिल्म सिटी में जमीन लेने में रुचि दिखाई है। यमुना प्राधिकरण पहले चरण में 230 एकड़ में फिल्म सिटी विकसित करेगा। 

जेवर बना निवेशकों की पहली पसंद
यमुना सिटी निवेश के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर पहुंच गया है। इसी वजह से इसे औद्योगिक नगरी भी कहा जाता है। आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलावा देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी जेवर में बनने जा रही है। इसको लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी परियोजना को अगले 6 महीने में धरातल पर उतारने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.