दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे 1.50 लाख रुपए, पैसे वापस मांगे तो दी जान से मारने की धमकी

गाजियाबाद : दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे 1.50 लाख रुपए, पैसे वापस मांगे तो दी जान से मारने की धमकी

दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे 1.50 लाख रुपए, पैसे वापस मांगे तो दी जान से मारने की धमकी

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad News : आए दिन नौकरी लगवाने के नाम पर धोकाधड़ी के मामले सामने आ रहे है। ऐसे ही गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से उसके बेटे की नौकरी दिल्ली पुलिस में लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपया की ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल, आरोपी का व्यक्ति के घर में काफी समय से आना जाना था। उसने उनसे कहा कि उसकी अधिकारियों के साथ अच्छी बातचीत है और वह उनके बेटे की नौकरी लगवा देगा। यह कहकर उसने उनसे डेढ़ लाख रुपये ले लिए और नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने पैसे वापस मांगे। जिसके बाद आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर पैसे देने से इनकार कर दिया। फिर विजयनगर थाना में पीड़ित ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

इस तरह दिया आरोपी को पैसे
विजय नगर के निवासी प्रेम सिंह ने बताया कि अलीगढ़ निवासी कपिल से दो साल पहले उनकी मुलाकात हुई थी। जिसके बाद उसका उनके घर काफी आना जाना था। कपिल ने उनसे उनके बेटे अशोक की दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने की बात कही, जिसके लिए उसने उसे ढाई लाख रुपय मांगे। कपिल ने कहा कि डेढ़ लाख रुपय वह पहले लेगा और एक लाख रुपय नौकरी लगवाने के बाद। जिसके बाद प्रेम सिंह ने उसे एक लाख रुपय चेक के जरिए और बाकी के 50 हजार रुपय नकद दे  दिए। 

जान से मरने की धमकी दी
जब नौकरी लगवाने का तय समय बीत गया तो प्रेम सिंह ने उसे पैसे वापस मांगे तो कपिल ने आनाकानी करना शुरू कर दिया। फिर प्रेम सिंह ने सख्ती से तगादा किया तो कपिल ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और पैसे देने से भी इनकार कर दिया। जिसके बाद प्रेम सिंह ने इसकी शिकायत विजयनगर थाना क्षेत्र में दी। 

पुलिस का बयान
विजयनगर थाना प्रभारी योगेंद्र मलिक का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अब आगे की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.