कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 100 लोग बीमार, 80 अस्पताल में भर्ती

गाजियाबाद से बड़ी खबर : कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 100 लोग बीमार, 80 अस्पताल में भर्ती

कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 100 लोग बीमार, 80 अस्पताल में भर्ती

Google Image | लोग अस्पताल में भर्ती

Ghaziabad News : मोदीनगर इलाके में नवरात्रि के पहले दिन कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से करीब 100 लोग बीमार हो गए। इनमें से 20 लोगों का इलाज घर और 80 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल में पहुंची है। बताया जा रहा है कि लोगों ने जिस दुकान से कुट्टू का आटा लिया था, वहां पर एक्शन की तैयारी की जा रही है।

एक ही कॉलोनी में रहते हैं सभी लोग
यह सभी लोग मोदीनगर के एक ही कॉलोनी में रहते हैं। जाहिर सी बात है कि उन्होंने आसपास में स्थित दुकानों से ही कुट्टू का आटा खरीदा होगा। अब ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि दुकानदारों ने कौन सी फैक्ट्री से कुट्टू का आटा खरीदा था। स्वास्थ विभाग की टीम ने कॉलोनी के आसपास स्थित सभी दुकानों में रखे कुट्टू के आटे को सैंपल के लिए भेज दिया है।

एक के बाद एक 100 लोग बीमार हुए
मिली जानकारी के मुताबिक नवरात्रि की पहली रात करीब 11:00 मोदीनगर में रहने वाले एक व्यक्ति की हालत खराब हुई थी। उसको अस्पताल में ले जाया गया। पता चला है कि व्यक्ति के पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई। उसके बाद धीरे-धीरे एक के बाद एक 100 लोग बीमार हो गए। इनमें से 80 लोगों को अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। यह मामला गाजियाबाद के मोदीनगर और मुरादनगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों ने दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदना बंद कर दिया है।

एसडीएम शुभांगी शुक्ला ले रही एक्शन
इस मामले में एसडीएम शुभांगी शुक्ला का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। पीड़ित परिवारों ने शिकायत दी है। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग की टीम को बताया कि कुट्टू के आटे की पकौड़ी व पूरी खाने के बाद उनकी हालत खराब हुई। एसडीएम शुभांगी शुक्ला का कहना है कि अभी तक फैक्ट्री का पता नहीं चल पाया है। बहुत ही जल्द फैक्ट्री के बारे में भी पता चल जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सभी लोगों का इलाज निगरानी में किया। जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग इस मामले को लेकर काफी अलर्ट है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.