जगमोहन हॉस्पिटल समेत तीन नए अस्पतालों को कोविड केयर बनाया गया, आईसीयू बेड की संख्या बढ़ी

Ghaziabad: जगमोहन हॉस्पिटल समेत तीन नए अस्पतालों को कोविड केयर बनाया गया, आईसीयू बेड की संख्या बढ़ी

जगमोहन हॉस्पिटल समेत तीन नए अस्पतालों को कोविड केयर बनाया गया, आईसीयू बेड की संख्या बढ़ी

Google Image | जगमोहन हॉस्पिटल समेत तीन नए अस्पतालों को कोविड केयर बनाया गया

गाजियाबाद में कोरोना का कहर जारी है। बीते दिन जनपद में कोविड के 1068 नए मामले सामने आए थे। कोरोना संक्रमण के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में तीन और नए कोविड अस्पताल बनाए गए हैं। जिसमें एक कोविड अस्पताल राजनगर एक्सटेंशन और दो अस्पताल लोनी में बनाए गए हैं। तीनों अस्पतालों में ही सामान्य ऑक्सीजन बेड के साथ ही आईसीयू बेड भी बनाए गए हैं। 

इन तीनों अस्पतालों में 98 ऑक्सीजन बेड और 45 आईसीयू बेड आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं के भी व्यापक इंतजाम प्रशासन द्वारा कराए जा रहे हैं। जिले में पहले से 42 कोविड अस्पताल चल रहे हैं। इनमें 30014 बेड हैं और 688 आईसीयू बेड हैं। तीन और अस्पताल जुडऩे से जिले में कोविड अस्पतालों की संख्या जहां 45 हो गई है वहीं बेड की संख्या 30311 पहुंच गई है। जनपद में अब 733 आईसीयू बेड हो गए हैं। राजनगर एक्सटेंशन में एपेक्स हॉस्पिटल को मंगलवार से ही शुरू कर दिया गया है। यहां 70 बेड सामान्य ऑसीजन और 36 बेड आईसीयू वाले हैं। 

लोनी के जगमोहन अस्पताल में 98 ऑसीजन बेड और 4 आईसीयू और लोनी के ही श्रीया अस्पताल में 10 ऑसीजन और 5 आईसीयू बेड तैयार किए गए हैं। एडिशनल सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि इन सभी अस्पतालों को सोमवार से ही शुरू कर दिया गया है। ताकि संक्रमित मरीजों को इलाज मिल सके। जिले में अभी भी एक्टिव मरीजों की संख्या 5515 है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अधिकाधिक मरीजों को मेडिकल सेवाएं देने की तैयारी में है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.