आम्रपाली विलेज में 300 से ज्यादा परिवार कोरोना संक्रमित हुए, 9 की मौत के बाद सोसाइटी सील

BIG NEWS: आम्रपाली विलेज में 300 से ज्यादा परिवार कोरोना संक्रमित हुए, 9 की मौत के बाद सोसाइटी सील

आम्रपाली विलेज में 300 से ज्यादा परिवार कोरोना संक्रमित हुए, 9 की मौत के बाद सोसाइटी सील

Google Image | सोसाइटी को सील किया गया

गाजियाबाद में कोरोना वायरस का खतरा लगातार अपना दायरा बढ़ा रहा है। यहां की पॉश सोसाइटी में भी संक्रमण की वजह से लोगों की जान जा रही है। जनपद के साहिबाबाद में इंदिरापुरम की आम्रपाली विलेज सोसायटी में मंगलवार दोपहर को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे पांच मरीजों की स्थिति गंभीर हो गई। मरीजों को मदद दिलाने के लिए एओए अध्यक्ष दीपक कुमार ने इसकी सूचना एडीएम विनय कुमार को भी व्हॉटसएप के जरिए दी। लेकिन देर शाम तक कोई मदद नहीं मिली। 

आम्रपाली विलेज के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि 21 अप्रैल तक सोसायटी में 120 संक्रमित थे। अब सोसायटी में 300 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कुमार ने कहा कि सोसायटी में करीब 1000 फ्लैट हैं। इन सबमें लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना की वजह से हालात चिंताजनक हैं। 10 अप्रैल से अब तक एक दुकानदार समेत सोसायटी के 9 निवासियों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों में से पांच लोगों की हालत गंभीर है। मंगलवार दोपहर से मरीजों के तीमारदार परेशान हैं। उन्हें तुरंत ऑक्सीजन बेड की जरूरत है। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि हमारे पास 8 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। जिन्हें हम उन लोगों को दे रहे हैं जो ज्यादा गंभीर हैं। 

लेकिन इन्हें दोबारा भरना चुनौतीपूर्ण कार्य है। हमने एक व्यक्ति को अलीगढ़ भेजा है। यही प्रार्थना कर रहे हैं कि उसे ऑक्सीजन मिल जाए। वहीं दिनेश कालरा नाम के एक शख्स का कहना है कि उनके 34 साल के बेटे का ऑक्सीजन लेवल 83 पर पहुंच गया था और उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिला। मैं और मेरा बेटा 25 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव हुए थे। उसकी हालत सोमवार को अचानक से खराब होने लगी। एक समय पर वह बैठ भी नहीं पा रहा था। बाहर जाना मुमकिन नहीं था। इसलिए हमने ऑनलाइन डॉक्टर की सलाह ली और उसे दवा दी। बताते चलें कि जिला प्रशासन ने सोमवार को इंदिरापुरम न्यायखंड स्थित आम्रपाली विलेज सोसायटी को सील कर दिया है। 

जरूरी सेवाएं सोसायटी में जारी रहेंगी, लेकिन लोगों का सोसायटी में आना-जाना बंद कर दिया गया है। दूध-राशन, ब्रेड जैसी रोजमर्रा की चीजें लोगों को मुहैया कराई जाएंगी। सील सोसायटी में लोगों को जरूरी सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी। जरूरी सामग्री जैसे दूध, ब्रेड एवं राशन आदि सोसायटी में पहुंचती रहेंगी। इसके अलावा कुरियर से भी जरूरी सामग्री मसलन दवाई एवं फूड पैकेट पर पाबंदी नहीं रहेगी। सीलिंग के दौरान लोग सोसायटी प्रांगण में नहीं निकलेंगे। सोसायटी में मेड, धोबी, सफाई कर्मचारी जैसे बाहरी स्टॉफ को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
sp;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.