गाजियाबाद के गेस्ट हाउस का 50 प्रतिशत काम पूरा, योगी आदित्यनाथ के लिए बन रहा स्पेशल रूम

खास खबर : गाजियाबाद के गेस्ट हाउस का 50 प्रतिशत काम पूरा, योगी आदित्यनाथ के लिए बन रहा स्पेशल रूम

गाजियाबाद के गेस्ट हाउस का 50 प्रतिशत काम पूरा, योगी आदित्यनाथ के लिए बन रहा स्पेशल रूम

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

Ghaziabad News : गाजियाबाद को आधुनिक अतिथि ग्रह की सौगात मिलने जा रही है। दो मंजिला इमारत का निर्माण कार्य 50 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है, जबकि इसे 5 मंजिल तक बनाए जाने की कवायद है। गेस्ट हाउस में आधुनिक सुविधाओं के साथ आठ वातानुकूलित कमरे, मीटिंग हॉल, लिफ्ट और माननीयों के लिए कई प्रकार की सुविधा दी जाएगी। शहर में बन रहा गेस्ट हाउस कई मायनों में अलग होगा।

105 करोड़ रुपये खर्च होंगे
गाजियाबाद में नए अतिथि ग्रह का निर्माण कार्य चल रहा है। जीटी रोड पर नया बस अड्डा स्थित लोक निर्माण विभाग के पुराने अतिथि गृह के पास अब नया अतिथि गृह बनाया जा रहा है। जिसकी दो मंजिल बनकर लगभग तैयार है और 50% कार्य पूर्ण हो चुका है। इसे बनाने का जिम्मा शासन ने लोक निर्माण विभाग को दिया है। इसे आधुनिक बनाने के लिए पूरे प्रोजेक्ट पर 105 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजाराम के अनुसार निर्माणाधीन इमारत का कार्य 50% पूरा हो चुका है। पांच मंजिला आकर्षक इमारत बनाने की योजना है। अब तक इस आधुनिक अतिथि गृह के लिए दो मंजिला बनाने की अनुमति मिल पाई है। 

वातानुकूलित होंगे हाईटेक रूम
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह भी प्रोजेक्ट का मौका मुआयना कर चुके हैं। जिलाधिकारी ने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर विशेष जोर दिया है। आधुनिक अतिथि गृह बनाने के लिए इसे आकर्षक लुक दिया जाएगा। निर्माण पूर्ण होने पर इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा। इस साल तक यह प्रोजेक्ट धरातल पर आकर ले लेगा। परिसर में वाहन पार्किंग और प्रकाश की व्यवस्था के साथ लिफ्ट और वातानुकूलित कमरे बनाए जाएंगे। 

योगी आदित्यनाथ भी यहीं रुकेंगे!
अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर और विधायक प्रताप विहार में गंगाजल प्लांट परिसर में बने गेस्ट हाउस में रुकते हैं। पुराने गेस्ट हाउस की हालत अच्छी नहीं होने के कारण माननीयों को अक्सर प्रताप विहार गेस्ट हाउस में ठहराया जाता है। सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री आमतौर पर गाजियाबाद आगमन के दौरान जल निगम के गेस्ट हाउस में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.