एड्स नियंत्रण सोसायटी द्वारा कराई गई जांच, पांच दर्जन से अधिक हेपेटाइटिस के भी मरीज

गाजियाबाद डासना जेल में बंद 7 कैदी HIV positive : एड्स नियंत्रण सोसायटी द्वारा कराई गई जांच, पांच दर्जन से अधिक हेपेटाइटिस के भी मरीज

एड्स नियंत्रण सोसायटी द्वारा कराई गई जांच, पांच दर्जन से अधिक हेपेटाइटिस के भी मरीज

Tricity Today | डासना जेल

Ghaziabad News : गाजियाबाद की जिला जेल में बंद 7 कैदी एचआईवी पॉजिटिव (HIV positive) पाए गए हैं, जबकि 67 कैदी हेपेटाइटिस के पाए गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग (District Health Department) की टीम ने उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी के निर्देश पर 8 से 14 दिसंबर के बीच डासना जिला कारागार में अभियान चलाकर कैदियों की जांच की गई थी, इस दौरान कैदियों की जांच रिपोर्ट चौंकाने वाली रही।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद की जिला जेल में 7 मरीजों को एड्स की पुष्टि हुई है। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी के निर्देश पर डासना जेल में 8 से 14 दिसंबर तक अभियान चलाकर सभी 4308 कैदियों में से 4050 कैदियों की जांच कराई गई। कैदियों की जांच रिपोर्ट चौंकाने वाली रही है। जिला जेल में बंद 7 कैदियों को एड्स पॉजिटिव पाया गया है। जबकि 18 कैदी हेपेटाइटिस बी और 45 कैदी हेपेटाइटिस सी के पाए गए हैं। 13 मरीज टीबी के भी मिले है। जबकि एक कैदी सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज से पीड़ित मिला है। 

कैदियों को जेल से अस्पताल में किया शिफ्ट 
फिलहाल सभी मरीज कैदियों को जेल बैरक से निकालकर अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल सघन देखरेख में इन सभी मरीजों का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार गाजियाबाद जिले में कुल 343 एड्स मरीज है। जबकि 275 एड्स के मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.