गाजियाबाद : यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 394 वाहन चालकों से 78 हजार रूपये वसूले

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 394 वाहन चालकों से 78 हजार रूपये वसूले

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

अनेक वाहन चालक ऐसे हैं, जो बेखौफ होकर यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और सड़क हादसों का कारण बन रहे हैं। कोई गलत दिशा में वाहन चला रहा होता है तो कोई बिना हेलमेट वाहन दौड़ा रहे होते हैं। यातायात के नियमों को तोड़कर अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डालने वाले वाहन चालकों के खिलाफ शुक्रवार ट्रैफिक पुलिस ने जहां नियमों का पाठ पढाया तो वहीं चालान भी किया। 

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने जनपद में 394 वाहन चालकों के चालान काटे, वही 78 हजार शमन शुल्क वसूला। बता दें कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह चल रहा है। इसकी शुरुआत जहां यूपी में लखनऊ से मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ ने की। एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि शुक्रवार को जिले में ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की। 

इस दौरान बिना हेलमेट लगाए, बिना सीट बेल्ट का प्रयोग न करने वालों और रॉन्ग साइड वाहन चलाने वालों के साथ यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले 394 वाहन चालकों के चालान काटे गए। इन वाहन चालकों से 78 हजार रुपए शमन शुल्क वसूला गया।उन्होंने बताया कि वैसे तो अक्सर ही यातायात के नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई जारी रहती है, लेकिन राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान जिले में हर पॉइंट पर सगन चेकिंग की जा रही है और यातायात के नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। 

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस जहां यातायात के नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई कर रही है। वही वह बिना मास्क लगाए लोगों को भी दंडित कर रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बिना मास्क लगाए दो लोगों से 200 का जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही उन्हें घर से निकलने पर मास्क लगाने और 2 गज की दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया।  

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.