आसिफ बना आकाश, बेटा आर्यन और सुमैया बनी प्रिया

गाजियाबाद में तीन लोगों ने की घर वापसी : आसिफ बना आकाश, बेटा आर्यन और सुमैया बनी प्रिया

आसिफ बना आकाश, बेटा आर्यन और सुमैया बनी प्रिया

Tricity Today | एक मुस्लिम परिवार ने घर वापसी की है।

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मुस्लिम परिवार ने घर वापसी की है। परिवार ने रविवार को हिंदू धर्म अपना लिया। दंपत्ति ने अपने चार वर्षीय बेटे के साथ साहिबाबाद के भोपुरा स्थित मंदिर में हिंदू विधि विधान से पूजा कर सनातन धर्म में वापसी की। हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने तीन लोगों द्वारा सनातन धर्म अपनाने का दावा किया है। उन्होंने बताया कि परिवार सनातन धर्म अपनाने के लिए उनसे मिला था। इस कार्य में उनकी मदद की गई है। 

क्या है पूरा मामला
हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया कि एक परिवार उनसे मिला और उसने सनातन धर्म में आस्था रखते हुए इसे अपनाने का निर्णय लिया। इसके बाद साहिबाबाद स्थित भोपुरा मंदिर में परिवार की सनातन धर्म में वापसी कराई गई। हिंदू विधि विधान से पूजा कर तीन लोगों ने सनातन धर्म अपना लिया है। पूरे कार्यक्रम का आयोजन हिंदू रक्षा दल के द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि अब आसिफ आकाश नाम से जाना जाएगा।  सुमैया खातून को प्रिया चौहान और उनके 4 वर्षीय बेटे को आर्यन नाम दिया गया है। अब ये इसी नाम से जाने जाएंगे। 

पांच साल पहले अपनाया था इस्लाम धर्म
पिंकी चौधरी ने बताया कि जल्द ही सभी को एसडीएम कार्यालय से प्रमाण पत्र भी जारी कराया जाएगा। सनातन धर्म में वापसी करने वाली प्रिया चौहान ने बताया कि 5 वर्ष पूर्व उसने हिंदू धर्म के अनुसार मंदिर में शादी की थी और मुस्लिम धर्म अपना लिया था। उन्होंने बताया कि सनातन धर्म में किसी प्रकार का कोई बंधन नहीं है। सनातन धर्म में आस्था और विश्वास रखते हुए उन्होंने आजीवन इसी धर्म में रहने का प्रण लिया है। प्रिया ने बताया कि पिंकी चौधरी ने सनातन धर्म में वापसी करने में उनकी मदद की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.