बेच रहे थे मिलावटी बीयर, आबकारी विभाग ने  छापा मारकर  दुकान  की सील

गाजियाबाद में सरकारी ठेके पर खुला खेल :  बेच रहे थे मिलावटी बीयर, आबकारी विभाग ने छापा मारकर दुकान की सील

बेच रहे थे मिलावटी बीयर, आबकारी विभाग ने  छापा मारकर  दुकान  की सील

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad News : अगर आप बीयर पीने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाइए। हो सकता है बीयर के नाम पर आपको सोडा मिश्रित पेय पदार्थ पिलाया जा रहा हो। ये खेल यूपी के सरकारी बीयर की दुकानों पर खुलेआम चल रहा है। दुकानों के सेल्समैन इसमें मिले हुए हैं। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद के खोड़ा में सामने आया है, जहां आबकारी विभाग ने छापेमारी कर सरकारी ठेके को सील कर दिया है। विभाग के अधिकारी अब जिले के दूसरे ठेकों की भी जांच कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला
नकली बीयर बेचने का या मामला गाजियाबाद के खोड़ा में देखने को मिला। जहां ठेके पर नियुक्त सेल्समैन खाली बीयर की बोतलों में सोडा मिक्स करके बेच रहे थे। आबकारी विभाग को जानकारी मिली कि खोड़ा के लोकप्रिय विहार में स्थित एक बीयर शॉप में नकली बीयर तैयार कर बेची जा रही है। इस सूचना के बाद आबकारी इंस्पेक्टर मनोज शर्मा ने टीम के साथ छापेमारी की तो पूरा मामला सामने आया। विभाग ने दो सेल्समैन को गिरफ्तार कर बीयर बनाने में प्रयोग होने वाला सामान जब्त किया है। आबकारी विभाग ने दुकान को सील कर दिया है। सरकारी शराब की इस दुकान का संचालक सरकार को राजस्व को चूना लगा रहा था। वहीं, बीयर पीने वाले लोगों की जिंदगी से भी खिलवाड़ किया जा रहा था। 

क्या कहते हैं अधिकारी 
गाजियाबाद आबकारी आयुक्त राकेश कुमार सिंह ने कहा है कि ऐसी और भी दुकानों की जांच की जाएगी, जिनमें इस प्रकार का गैरकानूनी कार्य चल रहा है। इस शिकायत के बाद आबकारी विभाग औचक निरीक्षण कर ऐसे मामलों की जांच करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.