गाजियाबाद के अक्षय गौतम ने फिर साबित की काबिलियत, नार्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान पाया

गर्व की बात : गाजियाबाद के अक्षय गौतम ने फिर साबित की काबिलियत, नार्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान पाया

गाजियाबाद के अक्षय गौतम ने फिर साबित की काबिलियत, नार्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान पाया

Tricity Today | Akshay Gautam

Ghaziabad News : उभरते बॉडी बिल्डर अक्षय गौतम ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का श्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिखाया है। दिल्ली से सटी गाजियाबाद की सूर्यनगर कॉलोनी में आयोजित मिस्टर नार्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में 55 किलोग्राम भार वर्ग में अक्षय गौतम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 22 वर्षीय अक्षय के नाम इसके पहले भी कई खिताब हैं। वह बॉडी बिल्डिंग की विभिन्न प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर चुके हैं। 

55 किलोग्राम श्रेणी में अव्वल
सूर्यनगर में आयोजित प्रतियोगिता में गाजियाबाद निवासी अक्षय गौतम को कई प्रतिदंद्वियों से टक्कर मिली, मगर कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के बूते वह 55 किलोग्राम श्रेणी में अव्वल आने में कामयाब रहे। इस सफलता के बाद उन्हें खूब बधाई भी मिल रही है।
बता दें कि इसके पहले मयूर विहार दिल्ली में आयोजित मिस्टर नार्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भी अक्षय गौतम ने उम्दा प्रदर्शन कियाथा। 55 किलोग्राम कैटेगरी में अक्षय गौतम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया था। अक्षय अपनी बॉडी बनाने के लिए काफी समय से मेहनत कर रहे हैं। मयूर विहार में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए भी वह काफी उत्साहित दिखाई दिए थे।

"स्मोकिंग, एल्कोहॉल और कैफीन से दूर रहना जरूरी"
अक्षय गौतम का कहना है कि बॉडी बिल्डिंग की स्पर्धाओं में वह आगे भी भाग लेते रहेंगे। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अक्षय का मानना है कि उन्हें एक दिन वह मुकाम जरूर हासिल होगा, जिसके लिए वह संघर्षशील हैं। अक्षय गौतम का कहना है कि बॉडी बिल्डिंग करने के दौरान और बाद में स्मोकिंग, एल्कोहॉल, कैफीन और ऐसी चीजों से दूर रहना जरूरी होता है। इसके अलावा प्रतिदिन पूरा आराम करना और आठ घंटे की नींद लेना भी जरूरी है। बॉडी बिल्डिंग करने के लिए पूरे समय वर्कआउट करने की जरूरत नहीं है। खुद को पूरा समय दें, उसके बाद फिर से व्यायाम शुरू करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.