गाजियाबाद की पांचों सीटों पर भाजपा ने पुराने चेहरों पर जताया विश्वास, जानिए किनके बीच होगा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : गाजियाबाद की पांचों सीटों पर भाजपा ने पुराने चेहरों पर जताया विश्वास, जानिए किनके बीच होगा चुनाव

गाजियाबाद की पांचों सीटों पर भाजपा ने पुराने चेहरों पर जताया विश्वास, जानिए किनके बीच होगा चुनाव

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद की पांचों सीटों पर भाजपा ने पुराने चेहरों पर जताया विश्वास, जानिए किनके बीच होगा चुनाव Ghaziabad : भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को जनपद गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। भाजपा ने मौजूदा विधायकों पर भरोसा जताया है। यानी किसी भी सिटिंग विधायक का टिकट नहीं काटा गया है। विधायक अतुल गर्ग, सुनील शर्मा, नंदकिशोर गुर्जर, अजीत पाल त्यागी और डॉ. मंजू सिवाच का टिकट कंफर्म हो गया है। लिस्ट जारी होने के बाद सिटिंग एमएलए ने भी राहत की सांस ली है। 

उधर, टिकट की जुगत में लगे कई दावेदारों को निराशा हाथ लगी है। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी गाजियाबाद जिले की 5 में से 4 सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस और सपा-रालोद गठबंधन के बाद शनिवार को भाजपा और बसपा ने भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। गाजियाबाद में पांचों सीट पर सिंटिंग एमएलए को दोबारा से टिकट दिया गया है। 

लोनी विधान सभा क्षेत्र से नंदकिशोर गुर्जर, साहिबाबाद से सुनील कुमार शर्मा, गाजियाबाद शहर से अतुल गर्ग, मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी और मोदीनगर से डॉ. मंजू सिवाच को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। टिकट कंफर्म होने से मौजूदा विधायकों ने भी राहत की सांस ली है। जबकि टिकट पाने की जुगत में लगे कई दावेदारों को निराशा हाथ लगी है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के बाद संगठन काफी गंभीर है। ऐसे में कई मौजूदा विधायकों के टिकट न काटने का निर्णय लिया गया था। फिलहाल कांग्रेस-सपा रालोठ गठबंधन के 2-2 और बसपा के एक प्रत्याशी का ऐलान होना बाकी है।

बसपा ने इन्हें बनाया उम्मीदवार
बसपा ने लोनी से हाजी आकील चौधरी, गाजियाबाद शहर से पूर्व विधायक सुरेश बंसल, मुरादनगर से हाजी अय्यूब इदरीशी और मोदीनगर से डॉ. पूनम गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने साहिबाबाद सीट के लिए अभी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि जल्द इस सीट पर भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.