सारे स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट 15 जुलाई तक बंद, जानिए वजह

गाजियाबाद के लाखों लोगों के लिए जरूरी खबर : सारे स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट 15 जुलाई तक बंद, जानिए वजह

सारे स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट 15 जुलाई तक बंद, जानिए वजह

Tricity Today | Symbolic Image

Ghaziabad News (सोनू पाल सिंह) : गाजियाबाद से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। गाजियाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास ने आगामी 10 जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक के लिए सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि गाजियाबाद समेत एनसीआर और वेस्ट यूपी में पिछले 2 दिनों से तेज बारिश हो रही है। जिसके चलते बच्चे अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इसी वजह से यह फैसला लिया गया है।

अब 12 की बजाय 10 से बंद होंगे सारे स्कूल
ग़ाज़ियाबाद के जिलाधिकारी में सभी सरकारी, ग़ैर सरकारी स्कूलों, माध्यमिक विद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों को 12 से 15 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया था। शिक्षण संस्थानों को कांवड़ यात्रा के मद्देनज़र बंद करने का आदेश दिया गया। क्योंकि गाज़ियाबाद में सभी मार्ग सामान्य आवागमन के लिए शनिवार की रात 12 बजे बंद कर दिए गए हैं। अब दूसरी ओर पिछले दो दिनों से तेज़ बारिश हो रही है। इन दोनों कारणों को ध्यान में रखते हुए अवकाश के दिन बढ़ा दिए गए हैं। अब सोमवार यानी 10 जुलाई से ही तमाम शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि यह आदेश उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद, संस्कृत बोर्ड, उर्दू मदरसा बोर्ड और दूसरे सभी बोर्ड पर लागू होगा। सभी तकनीकी शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। अब नियमित रूप से सारे शिक्षण संस्थान 16 जुलाई को खुलेंगे।

आदेश में क्या लिखा
राजेश कुमार श्रीवास ने आदेश जारी करते हुए कहा, "सावन का महीना शुरु हो चुका है। आगामी 15 जुलाई को जलाभिषेक है। ऐसे में भारी संख्या में लोग गाजियाबाद के रास्ते हरियाणा, राजस्थान और नोएडा समेत विभिन्न जिलों को जाते हैं। कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न बनाने के लिए 9 जुलाई की रात से हल्के वाहनों का आगमन बंद हो जाएगा।" उन्होंने आदेश में आगे कहा, "गाजियाबाद डीएम के द्वारा 12 जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक अवकाश घोषित करने के लिए कहा गया था, लेकिन भारी बारिश की वजह से 10 जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक अब स्कूल बंद रहेंगे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.