अयोध्या जाने वाली सभी ट्रेनें फुल, फ्लाइट का किराया भी बढ़ा तीन गुना बढ़ा

Ghaziabad News : अयोध्या जाने वाली सभी ट्रेनें फुल, फ्लाइट का किराया भी बढ़ा तीन गुना बढ़ा

अयोध्या जाने वाली सभी ट्रेनें फुल, फ्लाइट का किराया भी बढ़ा तीन गुना बढ़ा

Google Image | symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद से अयोध्या जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हैं। किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं है। वेटिंग भी फुल है। 22 जनवरी को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के कारण इन दिनों ट्रेनों में बंपर भीड़ चल रही है। अयोध्या जाने वाली ज्यादातर ट्रेनों में पैर रखने की भी जगह नहीं है। लोगों ने भीड़ और हालात को देखते हुए अयोध्या घूमने जाने का फैसला अब 22 जनवरी के बाद किया है। ट्रेनों में भीड़ और प्लाईट की टिकट तीन गुना महंगी होने के बाद कुछ लोग किराये की टैक्सी से जाने का मन बना रहे हैं।

यह है पूरा मामला
22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्रद्धालु अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं, लेकिन ट्रेनों में सीटें नहीं मिल रही हैं, जबकि प्लेन का किराया तीन गुना हो चुका है। कुछ श्रद्धालुओं का कहना है कि अभी हवाई जहाज की यात्रा भी महंगी हो गई है। कुछ दिन पहले हवाई जहाज से अयोध्या जाने का किराया 5 हजार रुपये के आसपास था। जो 2 दिन में ही बढ़कर 10 से 15 हजार रुपये तक पहुंच गया है। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से केवल दो विमान सेवा देने वाली कंपनियां ही यह सुविधा दे रही हैं। ट्रैवल एजेंट ने बताया कि 22 जनवरी के बाद भी ट्रेन से अयोध्या जाने वाले टिकट की डिमांड कर रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन के टिकट की मांग सर्वाधिक है, लेकिन अब उसमें भी लंबी वेटिंग है। कुछ ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी नहीं है। 

टैक्सी से जा रहे लोग
जिन लोगों को ट्रेन में टिकट नहीं मिला है, वे टैक्सी बुक करके अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में अधिकतर लोग पहले से ही टैक्सी बुक कर रहे हैं। पहले लोग ट्रेन से टिकट बुक करवाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन अब कंफर्म टिकट नहीं मिलने से टैक्सी बुक करवा रहे हैं। ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले गौरव ने बताया कि अयोध्या जाने के लिए टैक्सी की डिमांड बढ़ गई है। शहर के कुछ लोग परिवार के साथ जा रहे हैं। जिन लोगों की लखनऊ में रिश्तेदारी है, वहां पर एक रात स्टॉपेज करके अगले दिन अयोध्या जाएंगे। उसी दिन अयोध्या में दर्शन करके लखनऊ वापस और अगले दिन गाजियाबाद के लिए रवाना हो जायेंगे। कुछ लोग लखनऊ में होटल बुक कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.