शादीशुदा युवक ने हिंदू लड़की से किया ऑनलाइन निकाह, मौलवी गिरफ्तार

गाजियाबाद में लव जिहाद का मामला : शादीशुदा युवक ने हिंदू लड़की से किया ऑनलाइन निकाह, मौलवी गिरफ्तार

शादीशुदा युवक ने हिंदू लड़की से किया ऑनलाइन निकाह, मौलवी गिरफ्तार

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : खोड़ा निवासी लड़की का धर्मांतरण कराने के आरोपी मोहम्मद राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल से ऑनलाइन निकाह कराने वाले दिल्ली के मौलवी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में विवेक यादव डीसीपी, ट्रांस हिंडन का कहना है कि अन्य आरोपियों से पूछताछ के बाद निकाह कराने वाले मौलाना को दिल्ली के संगम विहार की एक मस्जिद से पूछताछ के लिए खोड़ा थाने लाया गया था। मौलवी ने युवती का ऑनलाइन निकाह कराया था जबकि इंतजामिया कमेटी का कहना है कि इस प्रकार ऑनलाइन निकाह मान्य नही है। मौलवी के खिलाफ सबूत मिलने पर उसे थाना खोड़ा की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पहले से शादीशुदा था मोहम्मद राहिल
खोड़ा धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार होने वाला मौलवी शाहदमन चौथा शख्स है। इससे पूर्व खोड़ा पुलिस मोहम्मद राहिल, अब्दुल्ला अहमद और मोहम्मद मुशीर को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। खोड़ा धर्मांतरण मामले में पुलिस की एसआईटी लगातार छानबीन कर रही है। आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर आगे की तफ्तीश कर रही है। साथ ही इन लोगों से मिले सबूतों के आधार पर धर्मांतरण गैंग से जुड़े अन्य लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है।

 युवती से ऑनलाइन विवाह
दरअसल, पुलिस को जानकारी हाथ लगी थी कि मोहम्मद राहिल पूर्व से शादीशुदा था। उसने अब्दुल्ला अहमद की फरीदाबाद निवासी साली इकरा से निकाह किया था। इस बात की जानकारी निकाह कराने वाले मौलवी शाहदमन को भी थी कि राहिल कनवर्टेड मुस्लिम है और पहले से शादीशुदा है। इसके बावजूद राहिल ने खोड़ा निवासी युवती का न सिर्फ धर्मांतरण कराया बल्कि उससे ऑनलाइन निकाह भी किया था। राहुल और युवती का निकाह दिल्ली के संगम विहार स्थित मस्जिद के मौलवी शाहदमन द्वारा कराया गया था। मौलवी शाह दमन ने राहुल को मस्जिद में बुलाकर खोड़ा निवासी युवती से ऑनलाइन विवाह कराया था।

युवती का धर्मांतरण गैरकानूनी
पुलिस का कहना है कि राहिल के बहकावे में आकर युवती ने मुस्लिम धर्म से जुड़ी संस्कृति का पालन करना शुरू कर दिया था और धर्मांतरण को स्वीकार कर लिया था लेकिन उसके पास से धर्मांतरण का कोई शपथ पत्र नहीं मिला है। जिसके आधार पर युवती का धर्मांतरण गैरकानूनी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.