कल भाजपा की बैठक करेंगे, जिले है पुराना नाता, पढ़िए खास बातचीत

गाजियाबाद के प्रभारी बने असीम अरुण : कल भाजपा की बैठक करेंगे, जिले है पुराना नाता, पढ़िए खास बातचीत

कल भाजपा की बैठक करेंगे, जिले है पुराना नाता, पढ़िए खास बातचीत

Google | गाजियाबाद के प्रभारी असीम अरुण का गाजियाबाद जिले से बेहद पुराना रिश्ता है

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बने असीम अरुण को नगर निकाय चुनाव में गाजियाबाद जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को गाजियाबाद का प्रभारी नियुक्त किया है। असीम अरुण यह जिम्मेदारी मिलने के बाद सोमवार को पहली बार भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। खास बात यह है कि असीम अरुण का गाजियाबाद जिले से बेहद पुराना रिश्ता है। वह कहते हैं, "पुलिस की नौकरी के दौरान गाजियाबाद जिले में तैनाती मिली। तब की तमाम यादें मेरे साथ जीवन भर जुड़ी रहेंगी।"
नगर निकाय चुनाव में भाजपा को जीत दिलवाना है जिम्मेदारी


असीम अरुण अभी समाज कल्याण विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री हैं। उन्हें शनिवार को गाजियाबाद ज़िले का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है। उनके सामने पहली जिम्मेदारी नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार कामयाबी दिलवाना है। इसके लिए वह 30 जनवरी को जिले के संगठन पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन बैठक करके आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

'मेरी कर्मभूमि रही है गाजियाबाद'

असीम अरुण ने ट्राईसिटी टुडे से बातचीत करते हुए कहा, "गाजियाबाद जिला मेरी कर्मभूमि रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस में सेवा के दौरान ग़ाज़ियाबाद स्थित पीएसी की 47वीं बटालियन में वर्ष 2001-2002 में तैनाती रही। मैं पीएसी की बटालियन का कमांडेंट था। मैंने वेस्ट यूपी के कई जिलों में वर्षों काम किया है। इससे पूर्व गाजियाबाद के मंडल मुख्यालय मेरठ में अपर पुलिस अधीक्षक के रूप में सेवा का अवसर प्राप्त हुआ। हाथरस जनपद में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती रही। अलीगढ़ में भी बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तैनात रहा हूं। इसलिए ना केवल गाजियाबाद बल्कि आसपास के पूरे इलाके की भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक विरासत को करीब से समझा है।"

औद्योगिक विकास और रोजगार सर्जन को रफ्तार देंगे

असीम अरुण ने कहा, "गाजियाबाद दिल्ली-एनसीआर का हिस्सा है। उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में बड़ा योगदान करता है। दशकों से गाजियाबाद की पहचान एक औद्योगिक नगरी के रूप में है। लिहाजा, औद्योगिक विकास को गति प्रदान करते हुए स्थानीय स्तर पर रोज़गार सृजन को बढ़ाना है। हमारी सरकार की ओर से संचालित लाभार्थी परक योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। अच्छी क़ानून-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता है। आपराधिक मामलों में त्वरित और ठोस प्रतिक्रिया होनी चाहिए। गौवंश संरक्षण के कार्य को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करवाया जाएगा। जय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता वाला काम है। स्वच्छ पेय जल और भरपूर बिजली आपूर्ति जैसी मूलभूत सुविधाओं को समाज के प्रत्येक वर्ग तक पहुंचाने का दृढ़ संकल्प है।"

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.