एनसीआर में वायु प्रदूषण फैलाने वाले कबाडियों के गोदाम को ध्वस्त करने पहुंची टीम पर हमला, नगर निगम ने किया ध्वस्त

कार्रवाई : एनसीआर में वायु प्रदूषण फैलाने वाले कबाडियों के गोदाम को ध्वस्त करने पहुंची टीम पर हमला, नगर निगम ने किया ध्वस्त

एनसीआर में वायु प्रदूषण फैलाने वाले कबाडियों के गोदाम को ध्वस्त करने पहुंची टीम पर हमला, नगर निगम ने किया ध्वस्त

Tricity Today | नगर निगम ने किया ध्वस्त

एनसीआर में बढते वायु प्रदूषण (Air Pollution) और एनजीटी के सख्त आदेश पर नगर निगम एवं आवास विकास परिषद की टीम भोपुरा के निकट कबाडिय़ों के गोदामों को ध्वस्त करने पहुंची तो कबाडिय़ों ने निगम एवं आवास विकास की टीम पर पथराव शुरू कर दिया। लेकिन निगम एवं आवास विकास की भार टीम होने के चलते कबाडिय़ों उल्टा भागना पड़ गया। 
निगम अधिकारियों का कहना है कि शिकायत मिली थीं कि कबाड़ी प्लास्टिक को आग के हवाले करते है। इससे हवा में जहरीली गैस के साथ आसपास धुंआं निकलता है। इसकी वजह से आसपास प्रदूषण बढ़ रहा है। निगम एवं परिषद की कार्रवाई से कबाडिय़ों में गुस्सा है। निगम के मोहन नगर जोन के प्रभारी शिव कुमार गौतम के देखरेख में कबाडिय़ों के गोदामों पर कार्रवाई की गई। 

इस दौरान आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता प्रशांत गौतम एवं नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा मिथलेश कुमार आदि शामिल थे। मोहननगर जोनल प्रभारी ने शिवकुमार गौतम ने बताया कि यदि पुन: प्रतिबंधित प्लास्टिक को आग के हवाले करने से संबंधित शिकायत मिलती है तो संबंधित के खिलाफ पुलिस में मामले दर्ज कराए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.