सैकड़ों लोगों का पैसा लेकर हुआ फरार, पांच सालों में करोड़ों का लेन-देन कर जीता था विश्वास

गाजियाबाद में बैंक मैनेजर ने किया फ्रॉड : सैकड़ों लोगों का पैसा लेकर हुआ फरार, पांच सालों में करोड़ों का लेन-देन कर जीता था विश्वास

सैकड़ों लोगों का पैसा लेकर हुआ फरार, पांच सालों में करोड़ों का लेन-देन कर जीता था विश्वास

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad News : थाना विजयनगर क्षेत्र में चल रहे रॉयल फाइन इंडिया निधि लिमिटेड के द्वारा दर्जनों लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जैसे ही बैंक भागने की सूचना खाताधारकों को मिली तो वह सब बैंक के बाहर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लोगों को शांत कर आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बैंक में स्थानीय लोग प्रतिदिन पैसे जमा करते थे।

यह है पूरा मामला
विजयनगर थाने के पास रॉयल फाइन इंडिया निधि लिमिटेड नाम से वर्ष 2019 में बैंक खुला था। बैंक में कई लोगों ने अपने जीवन भर की पूंजी लगाई हुई थी। पिछले 5 वर्षों में कई लोगों ने करोड़ों का लेनदेन किया और जनता का विश्वास जीतने में बैंक कामयाब रहा। जैसे ही करोड़ों रुपए एकत्रित हुए बैंक प्रबंधक लोगों की गाढ़ी कमाई लेकर फरार हो गया। आज भी लोगों की भीड़ बैंक के बाहर जुटी रही। पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। लोगों का कहना है कि कोई सरकारी छुट्टी नहीं है। इसके बाद भी बैंक क्यों बंद है? बैंक बंद होने के कारण लोगों के दिल की धड़कन बढ़ने लगी है। बैंक के बाहर एकत्रित लोगों ने बताया कि बैंक के द्वारा स्कीम निकाली गई थी जिसमें 540 दिनों तक प्रतिदिन 100 रुपये से 2000 रुपये तक पैसे जमा करने पर कुछ हजार रुपये अधिक दिए जाऐंगे। लोगों पर विश्वास जमाने के लिए बैंक द्वारा कुछ लोगों को पैसा भी दिया गया था। लेकिन अचानक बैंक पर ताला लगा होने के चलते लोगों को अब डर सताने लगा है।

एसीपी का दावा- वापस दिलाया जाएगा पैसा
एसीपी कोतवाली प्रियाश्री पाल ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। यदि बैंक ने लोगों के साथ फ्रॉड किया है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लोगों का एक-एक पैसा वापस दिलाया जाएगा। इस मामले में बैंक के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। बैंक के मैनेजर का फोन नंबर स्विच ऑफ आ रहा है। मैनेजर से किसी प्रकार का संपर्क नहीं हो पा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.