जल्द होगा हिंडन नदी का सौंदर्यकरण, वृक्षारोपण कराने की तैयारी में जुटा गाजियाबाद प्रशासन

विकास की राह : जल्द होगा हिंडन नदी का सौंदर्यकरण, वृक्षारोपण कराने की तैयारी में जुटा गाजियाबाद प्रशासन

जल्द होगा हिंडन नदी का सौंदर्यकरण, वृक्षारोपण कराने की तैयारी में जुटा गाजियाबाद प्रशासन

Tricity Today | बैठक करते हुए अधिकारी

गाजियाबाद में हिंडन नदी जहां से प्रवेश कर रही है और गाजियाबाद जनपद में अंतिम छोर है वहां तक हिंडन नदी के किनारे जो गांव बसे हैं और वहां पर विभिन्न मदों में जो सरकारी भूमि दर्ज है और जिन पर वृक्षारोपण का कार्य कर हिंडन नदी को सौंदर्य रूप प्रदान किया जा सकता है। इस योजना को अंतिम रूप प्रदान करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम राकेश कुमार सिंह द्वारा बैठक आयोजित की गई। 

ग्राम प्रधानों से ली जाएगी मदद
इस अवसर पर उन्होंने संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा संबंधित ग्राम प्रधानों के माध्यम से इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए ग्राम सभा के प्रस्ताव तैयार कराकर वन विभाग को उपलब्ध कराए जाएं ताकि वन विभाग संबंधित सरकारी भूमि पर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण सुनिश्चित कर हिंडन नदी का सौंदर्यकरण संभव किया जा सके। 

 ग्राम सभा का प्रस्ताव डीएफओ को मिलेगा
उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी ग्रामों में राजस्व टीम लगाकर संबंधित भूमि का चिन्हांकन कर संबंधित भूमि का वृक्षारोपण के लिए ग्राम सभा का प्रस्ताव तत्काल तैयार करा डीएफओ को उपलब्ध कराया जाएगा। वन विभाग द्वारा वृक्षारोपण सुनिश्चित करा हिंडन नदी का सौंदर्यकरण किया जाएगा। यह कार्य होने के उपरांत हिंडन नदी के सौंदर्यकरण को लेकर अन्य कार्य सुनिश्चित किए जाएंगे। 

गाजियाबाद में विकास की राह होगी तेज : जिलाधिकारी
जिलाधिकारी ने कहा कि हिंडन नदी के सौंदर्यकरण को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाना सुनिश्चित करें ताकि हिंडन नदी का सौंदर्यकरण जनपद गाजियाबाद में सुनिश्चित किया जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, डीएफओ दीक्षा भंडारी, जिला विकास अधिकारी बी सी त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी सदर डीपी सिंह उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.