प्राधिकरण हुआ सख्त तो काम ने पकड़ी रफ्तार, अब जल्द जाम से मिलेगी मुक्ति

नोएडा भंगेल एलिवेटेड रोड : प्राधिकरण हुआ सख्त तो काम ने पकड़ी रफ्तार, अब जल्द जाम से मिलेगी मुक्ति

प्राधिकरण हुआ सख्त तो काम ने पकड़ी रफ्तार, अब जल्द जाम से मिलेगी मुक्ति

Tricity Today | भंगेल एलिवेटेड रोड,

Noida News : छालेरा से 82 तक का जाम खत्म करने के लिए बन रही भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel elevated road) का काम लंबे इंतजार के बाद अब फिर शुरू हुआ है। नोएडा प्राधिकरण के निर्देशों के अनुसार सेतु निगम ने फिर काम शुरू कर दिया है। 

10 करोड़ रुपए का भुगतान करने का आश्वासन
अभी लागत विवाद के कारण करीब छह-सात महीने से काम बंद पड़ा था। बीते समय में सेतु निगम ने 97 करोड़ रुपए की स्टील की मात्रा बढ़ने और अलग-अलग निर्माण सामग्री की बढ़े रेट के रूप में करीब 48 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी की मांग प्राधिकरण से कर रहा था। यह राशि करीब 145 करोड़ रुपए होती है। सेतु निगम के इस तर्क की प्राधिकरण समेत अन्य स्तर पर जांच कराई गई। इसके बाद सेतु निगम और प्राधिकरण की बैठक में तय हुआ कि निर्माण सामग्री की बढ़े हुए रेट की लागत 62 करोड़ रुपए रहेगी। इसमें से प्राधिकरण ने सेतु निगम को 10 करोड़ रुपए का भुगतान करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद शुक्रवार से काम शुरू हो गया हैं। 

एक साल का समय और 
अधिकारियों का कहना है कि दोबारा से काम शुरू कराने के बाद सेक्टर-49 हनुमान मूर्ति और सेक्टर-107 की ओर बनने वाले दो और लूप के लिए भी टेंडर जारी किया जाएगा। इनको बनाने में 20-25 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। आपको बता दें कि इस एलिवेटेड रोड का निर्माण आठ जून 2020 को शुरू हुआ था। प्लानिंग के तहत एलिवेटेड रोड का काम सात दिसंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाना चाहिए था। अभी तक 68 प्रतिशत ही काम पूरा हो सका है। ऐसे में अभी काम शुरू होने के बाद पूरा होने में करीब एक साल का समय और लगेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.