गाजियाबाद जिला पंचायत की बैठक में बड़ा फैसला, 14 वार्डों में 8 करोड़ रुपए से होगा विकास कार्य, पूरी जानकारी

बड़ी खबर : गाजियाबाद जिला पंचायत की बैठक में बड़ा फैसला, 14 वार्डों में 8 करोड़ रुपए से होगा विकास कार्य, पूरी जानकारी

गाजियाबाद जिला पंचायत की बैठक में बड़ा फैसला, 14 वार्डों में 8 करोड़ रुपए से होगा विकास कार्य, पूरी जानकारी

Tricity Today | जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी

Ghaziabad News : सोमवार को गाजियाबाद जिला पंचायत की बोर्ड बैठक हुई। जिसमें कई प्रस्तावों को लेकर चर्चा की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पंचम राज्य वित्त आयोग के मद वर्ष 2021-22 में मिली धनराशि और गतवर्ष की बचत धनराशि को लेकर कार्य योजना पर विचार किया गया।  इसमें जिला पंचायत के 14 वार्डों में आठ करोड़ रुपये के विकास कार्य और कविनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष का कैंप कार्यालय बनाने का प्रस्ताव पास हुआ। 

इन मुद्दों पर ही हुई चर्चा
बोर्ड बैठक में जिला पंचायत सदस्यों ने गांवों में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण और डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए दवा छिड़काव न होने की बात कही। वहीं, ब्लाक और ग्राम पंचायत में आयोजित होने वाले सरकारी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी न देने पर नाराजगी जताई। जिला पंचायत सदस्यों ने कहा कि मेवला भट्टी गांव में मौजूदा ग्राम प्रधान की डेंगू से मृत्यु हो गई लेकिन स्वास्थ्य विभाग इस घटना के बाद भी डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए गंभीर नही है। 

स्ट्रीट लाइट लगाने पर विचार
बोर्ड बैठक में मौजूद अधिकारियों ने सदस्यों का प्रत्येक कार्यक्रम की जानकारी भविष्य में जरूर देने की बात कही। 15वें वित्त आयोग से मिलने वाली धनराशि को लेकर भी चर्चा की गई। इस दौरान एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने वर्ष 2021-22 के लिए संपत्ति और विभव कर प्रस्तावित करदाता सूची पर विचार किया गया। 

ऐसे बढ़ेगी जिला पंचायत की आय
बैठक में 2500 से लेकर 5000 रुपए के व्यय जिला पंचायत के स्थान पर अध्यक्ष द्वारा अधिकृत किए जाने पर विचार, लोनी, मुरादनगर, भौंजा पड़ाव स्थित जिला पंचायत की खाली जमीन पर अवैध कब्जे हटाने और उस पर कॉम्प्लैक्स निर्माण को लेकर चर्चा हुई। बैठक में मुरादनगर, मोदीनगर, निवाड़ी, डासना, जिला पंचायत की जमीनों पर बनी दुकानों पर किराएदारों के नाम विनियमित किए जाने और शुल्क दरों में वृद्धि को लेकर सदस्यों के साथ चर्चा की गई। इन दुकानों के किराए में दोगुनी वृद्धि की जाएगी ताकि जिला पंचायत की आय बढ़ सके। सदस्यों ने गांवों में वैक्सीनेशन अभियान को लेकर भी चर्चा की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.