जीडीए ने लोनी में अवैध कालोनियां ढहाईं

गाजियाबाद में चला बुलडोजर : जीडीए ने लोनी में अवैध कालोनियां ढहाईं

जीडीए ने लोनी में अवैध कालोनियां ढहाईं

Tricity Today | लोनी क्षेत्र में अवैध कालोनी तोड़ता जीडीए का बुलडोजर, मौके पर जीडीए ओएसडी गुंजा सिंह।

Ghaziabad News : अवैध निर्माण के खिलाफ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) का अभियान जारी है। जीडीए वीसी अतुल वत्स के निर्देशन में अवैध कालोनाइजर्स पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। जीडीए वीसी ने आमजन से अपील की है कि अवैध कालोनी में निवेश कर अपने मेहनत की कमाई को बर्बाद न करें। जीडीए के विकास क्षेत्र में आप यदि कहीं भी निवेश कर रहें तो संपत्ति की वैद्यता की जानकारी अवश्य कर लें, उसके बाद ही संपत्ति खरीदने का निर्णय लें।

लोनी पहुंचा जीडीए का बुलडोजर
गुरूवार को जीडीए का प्रवर्तन दस्ता ओएसडी गुंजा सिंह के नेतृत्व में लोनी क्षेत्र में पहुंचा। प्रवर्तन दस्ते ने लोनी के ट्रोनिका सिटी थानाक्षेत्र अंतर्गत चलती पाई गईं अवैध निर्माण की गतिविधियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई। ओएसडी गुंजा सिंह ने स्वयं मौके पर खड़े होकर अवैध कालोनियां विकसित करने के लिए तैयार की गईं बाउंड्रीवॉल, साइट आफिस और नालियों व खड़ंजे तोड़ डाले।

चार अवैध कालोनियों जमींदोज की गईं
जीडीए के प्रवर्तन जोन- आठ के प्रभारी ओएसडी गुंजा सिंह ने बताया कि जोन के निरीक्षण के दौरान थानाक्षेत्र लोनी एवं ट्रोनिका सिटी के क्षेत्रान्तर्गत राशिद अली गेट से निठोरा रोड, सबलूगढ़ी रोड, पावी रोड और घिटौरा रोड पर की गई अवैध प्लाटिंग के चार साईट ऑफिस, सड़क, खड़ंजा और बाउण्ड्रीवाॅल को विधिवत जमींदोज कर दिया गया। उक्त कार्यवाही के दौरान प्रभारी प्रवर्तन जोन- आठ के सहायक अभियंता, अवर अभियंता तथा सुपरवाईजर स्टाफ, प्राधिकरण पुलिस बल एवं क्षेत्रीय पुलिस बल उपस्थित रहा।

ओएसडी ने सतत निगरानी के निर्देश दिए
ओएसडी गुंजा सिंह ने ध्वस्तीकरण कार्यवाही के दौरान संबंधित अभियंताओं को सुपरवाइजर्स को क्षेत्र की सतत निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा यह सुनिश्चित किया जाये कि उक्त अतिक्रमण पुनः न होने पाये। ओएसडी ने कहा कि जीडीए अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा और ध्वस्तीकरण की कार्यवाहियाँ की जाती रहेंगी।

स्वीकृत मानचित्र के अनुसार करें निर्माण
उन्होंने निर्माणकर्ताओं को निर्देशित किया कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण क्षेत्रान्तर्गत भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जाये। इसके साथ ही ओएसडी ने आम जनमानस से आव्हान किया कि विवादित संपत्ति में निवेश करने से बचें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.