ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों में रोष देखकर डरे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के बिल्डर, कहा- हम रजिस्ट्री करने को तैयार

आज की बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों में रोष देखकर डरे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के बिल्डर, कहा- हम रजिस्ट्री करने को तैयार

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों में रोष देखकर डरे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के बिल्डर, कहा- हम रजिस्ट्री करने को तैयार

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad/Gautam Buddh Nagar : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले घर खरीदारों के प्रदर्शन के कारण बिल्डरों की नींद उड़ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों एक बैठक हुई। इस बैठक में काफी बिल्डर मौजूद रहे। इन्होंने फैसला लिया कि जल्द ही वो अपने घर खरीदारों को फ्लैट पर कब्जा देंगे और रजिस्ट्री भी करवाएंगे। इसमें अधिकतर बिल्डर गाजियाबाद के हैं। पिछले करीब 3 महीनों से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हाउसिंग सोसायटी के निवासी रविवार को बिल्डर के खिलाफ मोर्चा निकालते हैं। जिसकी वजह से गाजियाबाद के काफी बिल्डर परेशान हैं। अब गाजियाबाद के काफी बिल्डर जल्द से जल्द निवासियों के फ्लैट की रजिस्ट्री और उनको कब्जा देने की बात कह रहे हैं।

इन सोसाइटी के निवासियों को सबसे पहले मिलेगा फायदा
यूपी रेरा के चेयरमैन राजीव कुमार ने बताया कि रेरा लगातार ऐसे प्रोजेक्ट को पूरा करा रहा है। जिन प्रोजेक्ट को बिल्डर ने अधूरा छोड़ दिया था। गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में स्थित सम्पदा लिविया, नाइट कोर्ट, कैलिप्सो कोर्ट, एप्पल 7, नोविना ग्रीन्स, यूनीबेरा, ला-कासा अंसल एक्वापोलिस, कासा ग्रांड, ला-पैलेसिया, ला-गैलेक्सिया, स्प्रिंग व्यू हाइट्स और वसुन्धरा ग्रैंड बिल्डरों का कहना है कि जल्द से जल्द घर खरीदारों निवासियों के फ्लैट की रजिस्ट्री और उनको कब्जा मिलेगा।

बिल्डर के खिलाफ एक्शन ले रहा यूपी रेरा
यूपी रेरा के मीडिया प्रभारी रीतेश का कहना है कि नोएडा सेक्टर-128 में कैलिप्सो कोर्ट प्रोजेक्ट चल रहा था, लेकिन बिल्डर की लापरवाही के चलते प्रोजेक्ट के टावर नंबर 7, 8, 11 और 12 का काम अधूरा रह गया था। बीते कई साल से चारों टावर का काम ऐसे ही पड़ा हुआ था। इसके बाद यह केस यूपी रेरा में आया तो इस प्रोजेक्ट को एक दूसरे बिल्डर से पूरा कराया गया। इसके बाद नोएडा अथॉरिटी में अधिभोग प्रमाण पत्र (ओसी) के लिए आवेदन किया गया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 3 महीनों से हो रहा प्रदर्शन
आपको बता दें कि बीते करीब 3 महीनों से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी विभिन्न मांगों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। हर रविवार को सोसाइटी के निवासी बिल्डर की नीतियों के खिलाफ सड़कों पर मोर्चा निकालते हैं। काफी बार निवासी और बिल्डर के प्रतिनिधि आमने-सामने भी हो चुके हैं। जिसकी वजह से कई बिल्डरों पर मुकदमा दर्ज भी गया है। निवासियों के इस प्रदर्शन के कारण गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के  बिल्डरों ने जल्द से जल्द निवासियों के घर की रजिस्ट्री और कब्जा देने की बात कही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.