बैंक से सांठगांठ कर पहले लिया लोन, फिर एक फ्लैट को कई लोगों को बेचा

गाजियाबाद में पूर्व महामंडलेश्वर पर मुकदमा दर्ज : बैंक से सांठगांठ कर पहले लिया लोन, फिर एक फ्लैट को कई लोगों को बेचा

बैंक से सांठगांठ कर पहले लिया लोन, फिर एक फ्लैट को कई लोगों को बेचा

Tricity Today | गाजियाबाद में पूर्व महामंडलेश्वर पर मुकदमा दर्ज

Ghaziabad News : गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में पूर्व महामंडलेश्वर और बिल्डर समेत आठ लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। बिल्डर और उसकी पत्नी पर बैंक से सांठगांठ कर एक फ्लैट कई लोगों को बेचने का आरोप है साथ ही एक फ्लैट पर कई लोन लेने का भी आरोप है। सचिन दत्ता द्वारा विकसित की गई क्रॉसिंग रिपब्लिक स्थित फोस्टर हाईट सोसायटी में लगभग 60 से 70 लोगों से ठगी का आरोप लगा है।

बहुमंजिला इमारत का निर्माण कर की थी धोखाधड़ी 
गाजियाबाद निवासी हरिओम शर्मा ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत देते हुए बताया कि पूर्व महामंडलेश्वर एवं बिल्डर सचिन दत्ता ने क्रॉसिंग रिपब्लिक स्थित फोस्टर हाईट नाम से वर्ष 2011 में एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया कराया था। इस दौरान उन्होंने भी फोस्टर हाईट के विज्ञापन से प्रभावित होकर यहां 15वीं मंजिल के पर 1503 नंबर फ्लैट बुक कराया। 2 बीएचके फ्लैट लगभग 10.5 लाख रुपए में लिया था। फोस्टर हाईट सोसाइटी को बनाने वाली कंपनी बालाजी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक सचिन दत्त ने उनका पंजाब नेशनल बैंक से लोन कराया था। 

बैंक से सांठगांठ कर लिए कई फर्जी लोन 
कुछ दिन बाद इस फ्लैट पर कई अन्य लोगों के नाम से लोन करा दिया गया। इस प्रकार उसने सोसायटी में 60 से 70 अन्य फ्लैट पर पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर कई फर्जी लोन करा लिए। हरिओम शर्मा का आरोप है कि फ्लैट की पूरी रकम देने के बाद भी उन्हें फ्लैट को अलॉटमेंट नहीं दिया गया है।

शराब माफिया से बना महामंडलेश्वर और फिर बिल्डर 
सचिन दत्त का नाम पूर्व में शराब माफिया के तौर पर सामने आया था। सचिन दत्त शराब किंग कहे जाने वाले पोंटी चड्ढा के साथ दिल्ली एनसीआर में शराब का कारोबार करता था। गाजियाबाद सहित दिल्ली एनसीआर में कई स्थानों पर उसके शराब और बीयर बार थे। इसके बाद खबर आई की सचिन दत्ता को निरंजनी अखाड़े द्वारा महामंडलेश्वर बना दिया है। और सचिन दत्ता से वह सच्चिदानंद गिरी बन गया। यह खबर मीडिया की सुर्खियां बन गई कि किस प्रकार शराब कारोबारी और डिस्को क्लब चलाने वाला व्यक्ति महामंडलेश्वर बन गया। 

वीडियो वायरल होने पर छीनी पदवी 
इस दौरान उसकी कई वीडियो भी सामने आई थी। विरोध के 6 दिन बाद ही उससे यह पदवी छीन ली गई। इसके बाद सचिन दत्त लोगों से धोखाधड़ी के केस में तिहाड़ जेल गया और फिलहाल वह जमानत पर बाहर है। हाल ही में सचिन दत्त पर हरिओम शर्मा के द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.