56 पुलिस चौकियों के बदले गए प्रभारी, एसएसपी मुनिराज ने सौंपी सब को नईं जिम्मेदारी

Ghaziabad : 56 पुलिस चौकियों के बदले गए प्रभारी, एसएसपी मुनिराज ने सौंपी सब को नईं जिम्मेदारी

56 पुलिस चौकियों के बदले गए प्रभारी, एसएसपी मुनिराज ने सौंपी सब को नईं जिम्मेदारी

Tricity Today | SSP Muniraj

Ghaziabad : शहर और लोगों की सुरक्षा के लिए गाजियाबाद पुलिस ने कुछ बड़े और अहम कदम उठाए हैं। एसएसपी मुनिराज ने 17 सितंबर की सुबह 56 पुलिस चौकियों के प्रभारी बदल दिए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कुल 58 दरोगा के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया गया है। इनमें से एक चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है और एक को चौकी से थाना भेजा गया है। इससे पहले भी एसएसपी मुनिराज ने गाजियाबाद में चार नए पुलिस स्टेशन बनाने के लिए प्रशासन से मंजूरी मांगी थी, जिसमें से दो पुलिस स्टेशन की मंजूरी मिल गई थी। गाजियाबाद में कुल पुलिस स्टेशनों की संख्या 22 से बढ़कर 24 हो जाएगी। क्रॉसिंग रिपब्लिक और वेव सिटी नाम से दो नए पुलिस स्टेशन बनाए जाएंगे।


90 प्रतिशत से अधिक चौकियों के प्रभारी बदले गए
एसएसपी मुनिराज के अनुसार गैर जनपदों में तबादले और कुछ दरोगा के इंस्पेक्टर बनने के कारण कई पुलिस चौकी खाली चल रही थी। इस पर एसएसपी मुनिराज ने गाजियाबाद की लगभग सभी चौकियों पर प्रभारी तैनात कर दिए हैं। एसएसटी मुनिराज ने थाना निवाड़ी, मधुबन बापूधाम, लिंक रोड और टीला मोड़ को छोड़कर शहर और देहात के सभी थानों के लगभग 90 प्रतिशत से अधिक चौकियों के प्रभारी बदल दिए हैं।


एसएससी मुनिराज ने सौंपी जिम्मेदारी
एसएससी मुनिराज ने बताया कि विनोद कुमार को नगर कोतवाली की बजरिया चौकी, धर्मवीर सिंह को मॉडल टाउन चौकी, विनोद कुमार मिश्र को सिविल लाइन चौकी, राकेश शर्मा को डासना गेट चौकी, देवेंद्र सिंह को थाना विजयनगर की बाईपास चौकी, अनुराग सिंह को विजय नगर सेक्टर–9 चौकी, रामप्रताप राघव को क्रॉसिंग रिपब्लिक चौकी, योगराज सिंह को जल निगम चौकी, सरवन कुमार गौतम को गोशाला चौकी, अजय कुमार सिंह को थाना सिहानी गेट की लोहिया नगर चौकी की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।


नए एसएसपी से लगाई जा रही है उम्मीद
आपको बता दें कि गाजियाबाद के पूर्व एसएसपी पवन कुमार का हाल ही में ट्रांसफर किया गया था। ट्रांसफर की वजह गाजियाबाद में हो रहे अपराधों का कम न होना बताया जा रहा था। पूर्व एसएसपी पवन कुमार के बाद मुनीराज को गाजियाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है। नए एसएसपी के आने से अपराध कम तो हुए हैं, लेकिन अभी तक पुरे तरीके से काबू नहीं मिल पाया है। एसएसपी मुनिराज गाजियाबाद में अपराध को कम करने के लिए लगातार नए प्रयास कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.