प्रदूषण से बच्चे हो रहे बीमार, अस्पताल में अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या 

Ghaziabad News : प्रदूषण से बच्चे हो रहे बीमार, अस्पताल में अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या 

प्रदूषण से बच्चे हो रहे बीमार, अस्पताल में अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या 

Google Photo | Symbloic Image

Ghaziabad News : मौसम में बदलाव और वायु प्रदूषण लोगों की सेहत पर सीधा असर डाल रहा है। इसके चलते खांसी, जुकाम, सांस लेने में परेशानी, गले में दर्द के मरीजों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी हो गई है। जिला एमएमजी अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी के साथ बच्चों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है। वायु प्रदूषण की वजह से बच्चे बीमार पड़ रहे हैं।

बच्चे हो रहे बीमार
डॉक्टरों की मानें तो इस बार दिवाली पर प्रदूषण तो कम था, लेकिन अचानक बारिश की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिला। जिस कारण प्रदूषण कम हुआ। दीपावली से पहले मौसम में तेजी से बदलाव हुआ, सुबह व शाम में ठंडक बढ़ गई। ऐसे में मौसम के कारण सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को हो रही है। बच्चों को वायरल फीवर के अलावा जुकाम, खांसी की शिकायत हो रही है। काफी संख्या में परिजन बुखार से पीड़ित बच्चों को लेकर अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ के पास पहुंच रहे हैं। 

क्या कहते हैं सीएमएस
जिला एमएमजी अस्पताल में करीब 150 बच्चों की ओपीडी हुई। इसमें सवा सौ बच्चे खांसी, जुकाम और बुखार से पीड़ित थे। इसके अलावा कंबाइंड अस्पताल के बाल रोग विभाग में 100 बच्चे ओपीडी में पहुंचे, जिसमें ज्यादातर बुखार, खांसी से पीड़ित थे। इसके अलावा वार्डों में भी वायरल, खांसी, जुकाम की शिकायत हो रही है। एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि मौसम में बदलाव व प्रदूषण की वजह से बुखार के मरीज ज्यादा आए हैं। हालांकि किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। ओपीडी में उपचार के बाद दवा दे दी गई। साथ ही सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.