मैदान में उतरे कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह, अचानक जेरोन कंपनी की साइट पर पहुंचे

एक्शन मोड में गाजियाबाद नगर निगम : मैदान में उतरे कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह, अचानक जेरोन कंपनी की साइट पर पहुंचे

मैदान में उतरे कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह, अचानक जेरोन कंपनी की साइट पर पहुंचे

Tricity Today | विक्रमादित्य सिंह मलिक

Ghaziabad News : नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने कचरा प्रोसेसिंग साइट का अचानक निरीक्षण किया। मौके पर कचरा प्रोसेस किया जा रहा था। इसके अलावा मशीनों के माध्यम से आरडीएफ और अन्य कार्य चल रहा था। नगर आयुक्त से साथ में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथिलेश भी उपस्थित रहे। संबंधित टीम मौके पर कार्य कर रही थी। नगर आयुक्त को निरीक्षण के दौरान चल रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। नगर आयुक्त द्वारा कार्य की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए गए है।

यह है पूरा मामला
पाइपलाइन पर स्थित कचरा प्रोसेसिंग साइट जहां पर प्रतिदिन शहर के कचरे का प्रोसेस किया जाता है। नगर आयुक्त ने औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जेरोन कंपनी और रोज कंपनी की टीम से वार्ता करते हुए कचरा प्रोसेसिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए निर्देश दिए गए है। वर्तमान में साइट पर 5 बड़ी मशीन कचरा निस्तारण का कार्य कर रही हैं। रिफ्यूज ड्राइव फ्यूल बनाकर सूखे कचरे का निस्तारण किया जा रहा है। खाद बनाकर गीले कचरे का निस्तारण किया जा रहा है। नगर आयुक्त द्वारा प्रतिदिन 2,000 से 2,500 टन कचरे का निस्तारण करने की निर्देश दिए गए है।

कूड़े के निस्तारण पर चर्चा
नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथिलेश ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार न केवल शहर के भारी मात्रा में सृजित कूड़े का निस्तारण व्यवस्था पूर्वक कराया जा रहा है। आसपास के स्थानों पर किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका ध्यान भी गाजियाबाद नगर निगम द्वारा रखा जा रहा है। नगर आयुक्त के निर्देश पर सड़कों को व्यवस्थित किया गया है। प्रतिदिन सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग करते हुए कचरे का प्रोसेसिंग साइट पर निस्तारण किया जा रहा है। नगर आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान आसपास के क्षेत्र में भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिसके क्रम में प्रकाश की सुविधा मार्गो की सुविधा और किसी प्रकार की गंदगी ना हो इसका विशेष ध्यान रखते हुए निरीक्षण लिया गया। संबंधित अधिकारियों को मौके पर बेहतर कार्य की निर्देश दिए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.