कंपनी मालिक के ड्राइवर ने रची लूट की साजिश, गाजियाबाद पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार, पांच फरार

BIG NEWS: कंपनी मालिक के ड्राइवर ने रची लूट की साजिश, गाजियाबाद पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार, पांच फरार

कंपनी मालिक के ड्राइवर ने रची लूट की साजिश, गाजियाबाद पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार, पांच फरार

Social Media | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

  • 19 अप्रैल को कैशियर संदीप इंदिरापुरम के एक बैंक से 20 लाख रुपये लेकर नोएडा स्थित अपने ऑफिस के लिए निकले थे
  • इंदिरापुरम के शिप्रा अंडरपास के पास बदमाशों ने उनसे रुपयों से भरा बैग झपट लिया
  • मामला नोएडा और गाजियाबाद पुलिस के बीच सीमा विवाद में उलझा रहा
  • सूचना पर 7 अपराधियों को लूट व बंटवारे की योजना बनाते हुए बाजू विजयनगर स्थित मकान से गिरफ्तार कर लिया है
गाजियाबाद की इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने पिछले महीने 19 अप्रैल को कनोडिया इंफ्राटेक लिमिटेड (Kanodia Infratech Ltd) नोएडा के कैशियर संदीप कुमार खेमका से शिप्रा अंडरपास के पास से 20 लाख रुपये की लूट के मामले का खुलासा कर लिया है। पुलिस की टीमों ने गुरुवार को सर्विलांस और मुखबिर की सूचना पर 7 अपराधियों को लूट व बंटवारे की योजना बनाते हुए अभियुक्त गजराज के बाजू विजयनगर स्थित मकान से गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से लूटे गए 9 लाख 30 हजार रुपये और अवैध हथियार बरामद किया गया है। जबकि 5 आरोपी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 

कंपनी मालिक के ड्राइवर ने खेला खेल
गाजियाबाद के एसपी सिटी-द्वीतिय ने पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन में कई टीमें लगाई गई थीं। आज हमें इसका खुलासा करने में सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सतेन्द्र कनोडिया इंफ्राटेक लिमिटेड के मालिक की गाड़ी चलाता है। उसे फैकट्री और वहां आने-जाने वाले पूरे रकम के बारे में जानकारी रहती है। उसने इस लूट की वारदात को अंजाम देने में मुख्य भूमिका निभाई। उसने अपने साथियों के साथ वारदात से पहले पूरी रेकी कराई। फिर अपने दोस्तों जितेंद्र, गजराज, रामू, सतेन्द्र उर्फ टीटू, मनीष, सचिन, पप्पू उर्फ ताराचंद रावत के मिल कर लूटपाट की। अभियुक्त गजराज, जितेंद्र और रामू लूट के कई मामलों में पहले भी जेल जा चुके हैं। उनके खिलाफ एनसीआर के कई थानों में मामला पंजीकृत है। 

अवैध हथियार बरामद हुआ
घटना में इस्तेमाल की गई होरेट बाइक को भी रामू और जितेंद्र ने नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र से दिसम्बर, 2020 में चोरी किया था। ताकि लूट की वारदात को अंजाम दिया जा सके। सभी अभियुक्त गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत और दिल्ली के रहने वाले हैं। पुलिस 5 फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। इनमें गजराज और जितेंद्र की पत्नी, अमजद, सच्चे और रोहित शामिल हैं। रोहित बदमाश सतेंद्र की बुआ का लड़का है। पुलिस को बदमाशों के पास से लूट के 9 लाख 30 हजार रुपये, 1 अवैध पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, 2 तमंचा, 2 चाकू, एक पैशन प्रो बाइक, एक होरेट बाइक, एक काला बैग, एचडीएफसी बैंक का चेकबूक और एटीएम कार्ड बरामद हुआ है। 

यह है पूरी घटना
पिछले महीने 19 अप्रैल को कैशियर संदीप इंदिरापुरम के एक बैंक से 20 लाख रुपये लेकर नोएडा स्थित अपने ऑफिस के लिए निकले थे। लेकिन पहले से रेकी कर बदमाशों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। इंदिरापुरम के शिप्रा अंडरपास के पास बदमाशों ने उनसे रुपयों से भरा बैग झपट लिया। हालांकि उन्होंने विरोध जताया, लेकिन बदमाशों ने हवाई फायरिंग की। बैग उनके हाथ से छुट गया और बदमाश 20 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। देर शाम तक मामला नोएडा और गाजियाबाद पुलिस के बीच सीमा विवाद में उलझा रहा। आखिरकार इंदिरापुरम पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।
&p;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.