यति नरसिंहानंद के खिलाफ डासना मंदिर और कैला भट्टा में प्रदर्शन, बुलंदशहर में पथराव, हापुड़ में भी ज्ञापन सौंपा

गाजियाबाद में महंत का विवादित बयान : यति नरसिंहानंद के खिलाफ डासना मंदिर और कैला भट्टा में प्रदर्शन, बुलंदशहर में पथराव, हापुड़ में भी ज्ञापन सौंपा

यति नरसिंहानंद के खिलाफ डासना मंदिर और कैला भट्टा में प्रदर्शन, बुलंदशहर में पथराव, हापुड़ में भी ज्ञापन सौंपा

Tricity Today | डासना के रॉयल गार्डन में मुअज्जिज लोगों के साथ पीस मीटिंग करते पुलिस अधिकारी।

Ghaziabad News : हिंदी भवन में 29 सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान का जमकर विरोध हो रहा है। पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के विरोध में जगह- जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। कैला भट्टा क्षेत्र में गुस्साए लोगों ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन किया वहीं शुक्रवार देर रात डासना स्थित शिव शक्ति धाम के बाहर हजारों की संख्या में लोग प्रदर्शन करने पहुंचे और नारेबाजी की, हालांकि पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

पुलिस ने पीस मीटिंग बुलाई, सात दिन का समय लिया
मुस्लिम समाज में रोष को देखते हुए पुलिस ने देर रात डासना के रायॅल गार्डन में स्थानीय लोगों के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया और लोगों से यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी के लिए सात दिन क‌ा समय मांगा है। इस पीस मीटिंग में डासना के तमाम मुअज्जिज लोग मौजूद रहे। प्रशासन ने मीटिंग में लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन की अपील मानते हुए क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने का आश्वासन दिया है। शनिवार को डासना से कलेक्ट्रेट कूच को फिलहाल स्थगित रखने की बात कही गई है।

डीसीपी ने कहा अफवाह न फैलाएं
डीसीपी रूरल सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि मंदिर पर कुछ लड़के पहुंचकर हो हल्ला कर रहे थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। डासना मंदिर पर पूरी तरह शांति व्यवस्था कायम है, किसी तरह की गलत अफवाह न फैलाएं। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

सर्वसमाज की ओर से पुलिस को ज्ञापन
पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद मसूरी थाना पुलिस को सर्व समाज की ओर से एक ज्ञापन दिया गया है। इस ज्ञापन में यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार किए जाने की मांग की गई है। उधर, जुमे की नमाज के बाद ग्राम ढबारसी में घूम घूमकर नारेबाजी की गई और यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग की गई। डासना स्थित मखदूम शाह बाबा के मजार से हाजी आरिफ के द्वारा की गई कॉल को प्रशासन के साथ हुई पीस मीटिंग के बाद स्थगित कर दिया गया है।

अन्नू चौधरी पर वीडियो वायरल करने का आरोप
मखदूम शाह बाबा के मजार पर सर्व समाज के बैनर तले राष्ट्रीय अध्यक्ष जावेद अब्बासी का कहना है कि अन्नु चौधरी द्वारा वीडियो वायरल की गई है। जिसमें महंत यति नरसिंहानंद द्वारा गलत बयानबाजी की गई। अनु चौधरी हिंदू रक्षा दल से जुड़ा है। पदाधिकारियों का कहना है कि यति नरसिंहानंद के बयान से लोगों में रोष है। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जावेद अब्बासी, आरिफ बीडीसी, नौशेर, बिलाल चौधरी, शाहनवाज सलमानी,डॉ. मुजीबुर्रहमान, गुफरान, हाफिज अबु बकर, मुशाहिद आदि भी उपस्थित रहे।

डासना मंदिर पर प्रदर्शन, कुशलिया में जुलूस
शुक्रवार देर रात शिव शक्ति धाम (डासना मंदिर) पर महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के विरोध में लोगों को प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को मंदिर से खदेड़ने के बाद रॉयल गार्डन में पीस मीटिंग बुलाई और डासना के लोगों से शांति व सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की। डासना देवी मंदिर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इससे पहले कुशलिया गांव में लोगों ने इकठ्ठे होकर जुलूस निक‌ाला और यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग की। सूचना पाकर गांव में पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने एक ज्ञापन भी सौंपा। इसमें मांग की गई कि महंत को गिरफ्तार कर तुरंत जेल भेजा जाए।

बिना अनुमति के प्रदर्शन पर होगी कार्यवाही
एडीसीपी दिनेश कुमार पी. ने कहा है कि गाजियाबाद कमिश्नरेट में पहले से धारा- 163 लागू है। इस दौरान बिना अनुमति के लोग इकठ्ठे नहीं हो सकते। बिना अनुमति इस तरह कोई भी भारी संख्या में लोग विरोध प्रदर्शन करेंगे तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

सिकंदराबाद में विरोध-प्रदर्शन और पथराव
उधर, बुलंदशहर के सिकंदराबाद कस्बे में महंत यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में लोग आक्रोशित हो गए। मोहल्ला शेखवाड़ा में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। सूचना पाकर डीएम और एसएसपी ने मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। देर रात करीब साढ़े आठ बजे जामा मस्जिद में जब लोग नमाज पढ़ने के लिए चले गए। उस समय बाहर खड़े अराजक तत्वों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को चोट आने की सूचना है।

शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील
जिलाधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। कोई भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। उन्होंने अपील की है कि लोग शांति और सौहार्द बनाकर रखें। एसडीएम सिकंदराबाद रेनू सिंह ने बताया कि त्यौहारों के मद्देनजर कस्बे में धारा- 163 लगाई गई है, भीड़ के रूप में जमा होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पथराव में मामले में सीओ सिकंदराबाद ने जांच शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जमीयत ए उलेमा ने किया प्रदर्शन
टिप्पणी से नाराज जमीयत उलेमा के पदाधिकारियों ने बुलंदशहर में कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपे गए ज्ञापन में यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी और विवादित वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने की मांग की गई। ज्ञापन में कहा गया है कि यदि सरकार महंत के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो माहौल खराब होने का डर है।

हापुड़ में एआईएमआईएम का प्रदर्शन
हापुड़ में असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने पुलिस कार्यालय व मुस्लिम युवा मंच के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पर पहुंचकर  ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष हाजी फहीम ने कहा कि महंत देश और प्रदेश में केवल धार्मिक दंगे कराना चाहते हैं। मुस्लिम युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अब्दुल कादिर ने कहा कि हम किसी भी हाल में अपने नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी न होने पर ईदगाह में भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.