गाजियाबाद में फिर आया कोरोना, तीन दिन में मिले 5 मरीज

बड़ी खबर : गाजियाबाद में फिर आया कोरोना, तीन दिन में मिले 5 मरीज

गाजियाबाद में फिर आया कोरोना, तीन दिन में मिले 5 मरीज

Google Image | Coronavirus

Ghaziabad News : कोरोना संक्रमण एक बार फिर से बढ़ने लगा है। तीन दिन में अब तक कोरोना के पांच मरीज मिल चुके हैं। बुधवार को दो नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। यह दोनों मरीज एमएमजी में सामान्य बुखार और खांसी की दवा लेने आए थे। कोरोना जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एक विजयनगर की एक 20 वर्षीय युवती और दौलतपुरा का एक 22 वर्षीय युवक एमएमजी में बुखार और खांसी होने पर कोरोना की जांच कराई गई थी। 

कौशांबी और गोल्फ लिंक में 2 मरीज मिले
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि युवक में कोरोना और टीबी दोनों की पुष्टि हुई है। दोनों मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। दोनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इससे पहले कौशांबी और गोल्फ लिंक के तीन मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में टीकाकरण फरवरी माह से बंद है। स्वास्थ्य विभाग को कोविशील्ड की अंतिम खेप 31 जनवरी को ढाई हजार डोज मिली थी। उससे पहले 30 हजार डोज शासन की तरफ से दी गई थी। यह खेप समाप्त होने के बाद जिले में टीके नहीं आए हैं। 

खत्म हो रही दवाइयां
एच3एन2 और कोरोना की खबरों के बाद लगातार लोग टीकाकरण केंद्रों पर पूछताछ करने आ रहे हैं। केंद्रों पर 10-15 लोग रोजाना पूछताछ के लिए आ रहे हैं। जितने भी मरीज मिल रहे हैं उनकी हालत सामान्य है। अभी मरीजों को भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है। मरीजों की संख्या को देखते हुए अस्पतालों में बेड आरक्षित कराए जाएंगे। शासन से टीका मिलने पर टीकाकरण भी शुरू कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.