तेजी से पैर पसार रहा कोविड, 24 घंटे में मिले तीन मरीज 

गाजियाबाद में कोरोना की दहशत : तेजी से पैर पसार रहा कोविड, 24 घंटे में मिले तीन मरीज 

तेजी से पैर पसार रहा कोविड, 24 घंटे में मिले तीन मरीज 

Tricity Today | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को दो और कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई है। पूर्व में मिले कोविड मरीज की मां को भी कोरोना पीड़ित पाया गया है। जबकि आंख का ऑपरेशन कराने पहुंचे एक मरीज को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसके बाद अब तक जिले में कुल तीन मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार तीनों मैरिज होम आइसोलेशन में हैं।

यह है पूरा मामला
एक बार फिर से गाजियाबाद में कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार को निगम पार्षद अमित त्यागी की निजी लैब में जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई थी। अमित को 16 दिसंबर से खांसी, बुखार होने की समस्या थी। इसके बाद ईएनटी चिकित्सक से उपचार से आराम नहीं मिलने पर कोविड जांच कराई गई थी। उनकी एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आरटीपीसीआर जांच कराई गई। बुधवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने निजी लैब की रिपोर्ट को विश्वसनीय नहीं बताते हुए निगम पार्षद की सरकारी स्तर पर दोबारा जांच करने का निर्णय लिया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने निगम पार्षद सहित उनके परिजनों के सैंपल लिए थे। 

कोविड मरीज के संपर्क में आए लोगों की जांच 
गुरुवार को निगम पार्षद अमित त्यागी एवं उनकी माता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनके अतिरिक्त 60 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मरीज जिला एमएमजी अस्पताल में आंख का ऑपरेशन कराने आया था। ऑपरेशन से पूर्व कोविड जांच करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर आरके गुप्ता के अनुसार, पूर्व में कोविड से पीड़ित हुए मरीज की माता के अलावा एमएमजी अस्पताल में ऑपरेशन करने आए मरीज में कोविड की पुष्टि हुई है। मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश कर उनकी जांच कराई जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.