पार्षद ने जीडीए के खिलाफ खोला मोर्चा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर अब होगा आंदोलन

गाजियाबाद में कूड़ा उठाने के नाम पर खेल : पार्षद ने जीडीए के खिलाफ खोला मोर्चा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर अब होगा आंदोलन

पार्षद ने जीडीए के खिलाफ खोला मोर्चा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर अब होगा आंदोलन

Google image | पार्षद ने जीडीए के खिलाफ खोला मोर्चा

Ghaziabad News : इंदिरापुरम क्षेत्र में जीडीए का ठेकेदार कूड़ा उठाने पर खेल कर रहा है। स्थानीय पार्षद का आरोप है कि जीडीए के द्वारा एक निजी कंपनी को कूड़ा उठाने का टेंडर दिया गया है। कंपनी कूड़ा उठाने के लिए लेती है शुल्क फिर भी कूड़े को खुले में सड़कों पर सुखाया जा रहा है। जीडीए अधिकारी शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

सोसायटी से कूड़ा उठाने का वसूला जा रहा शुल्क 
इंदिरापुरम के वैभव खंड से पार्षद प्रीति जैन का कहना है कि जीडीए द्वारा नियुक्त नेचर क्लीनिंग कंपनी सभी सोसाइटियों से पैसे लेकर कूड़ा एकत्रित करती है, पूर्व में यह सुविधा निःशुल्क थी। सोसाइटी के गेट से जीडीए द्वारा कूड़ा उठाया जाता था। यह कूड़ा सूखा एवं गीला मिक्स होता था। कुछ सोसायटियां कबाड़ी को कूड़ा बेचकर भी पैसा कमाती थीं। लेकिन अब सोसायटी पैसा लेने की जगह जीडीए द्वारा निर्धारित शुल्क दे रही है, परंतु फिर भी कूड़ा उठाने में पैसे का खेल चल रहा है। सारा दिन कूड़ा सड़क पर फैला कर गीला एवं सूखा कूड़ा अलग-अलग करने का कार्य ठेकेदार की मिलीभगत से चल रहा है।

स्थानीय पार्षद ने जीडीए पर लगाए गंभीर आरोप 
पार्षद प्रीती जैन व पूर्व पार्षद अभिनव जैन का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की स्वच्छ भारत योजना को पलीता लगाने का काम जीडीए की नाक के नीचे चल रहा है। इस प्रकरण में कई बार फोटो के साथ जीडीए के पीयूष सिंह और अन्य अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है। कूड़ा सड़क पर फैला रहने के कारण गंदगी और दुर्गंध आदि से लोग बीमार पड़ रहे हैं, लेकिन जीडीए पर शिकायत करने के बाद भी कोई भी असर नहीं पड़ रहा है। शाम 4-5 बजे कूड़ा नहीं उठाया जाता है और यह सड़कों पर पड़ा रहता है। इसकी शिकायत पार्षद प्रीति जैन एवं पूर्व पार्षद संबंधित अधिकारियों को कर चुके हैं, लेकिन संबंधित अधिकारियों ने अब तक इसका कोई हल नहीं निकाला है। पूर्व पार्षद अभिनव जैन ने कहा कि इस समस्या के हल के लिए यदि जल्द ही कोई ठोस कदम न उठाया गया तो वे क्षेत्रीय जनता के साथ संबंधित अधिकारियों के कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.