गाजियाबाद में अवैध निर्माण करने वालों पर कसेगा शिकंजा, उपाध्यक्ष ने जिम्मेदारों को लगाई फटकार

बड़ी खबर : गाजियाबाद में अवैध निर्माण करने वालों पर कसेगा शिकंजा, उपाध्यक्ष ने जिम्मेदारों को लगाई फटकार

गाजियाबाद में अवैध निर्माण करने वालों पर कसेगा शिकंजा, उपाध्यक्ष ने जिम्मेदारों को लगाई फटकार

Tricity Today | GDA Vice President Atul Vats

Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) में नवनियुक्त उपाध्यक्ष को लगातार अवैध निर्माण की शिकायत मिल रही है। इन शिकायतों पर कार्रवाई करने को लेकर शनिवार को प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। इस दौरान वीसी ने कड़े तेवर दिखाते हुए अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है। शहर में लगातार अवैध निर्माण की शिकायतें मिल रही हैं। प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों के लचर रवैये से वीसी नाराज दिखाई दिए है।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को गाजियाबाद विनाश प्राधिकरण बनाने वाले प्रवर्तन जोन एक से आठ तक के सभी अधिकारियों को वीसी ने फटकार लगाई। अवैध निर्माण की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने जमकर क्लास लगाई। अधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को अपनी कार्यक्षमता को बेहतर करने के लिए निर्देश दिए है। गाजियाबाद में अवैध निर्माण की शिकायतों को नजरअंदाज करने का आरोप प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों पर लगता रहता है। इस दौरान सबसे अधिक शिकायतें आरआरटीएस कॉरिडोर के दोनों तरफ अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनियों की मिल रही है।

कठोर कार्रवाई की चेतावनी
बैठक में प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जोन एक से जोन आठ तक के सभी कार्यों की समीक्षा की गई है। इस दौरान परिवर्तन प्रभारी और सहायक अभियंता समेत सभी उपस्थित रहे। उपाध्यक्ष ने सख्त लहजे में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान अवैध निर्माण होता हुआ पाया जाने पर संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सामान्य निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए सभी प्रवर्तन प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.