गाजियाबाद की बेटी ने तोड़ी बरसों पुरानी पंरपरा, घोड़ी पर बैठकर दुल्हन ने निकाली घुड़चढ़ी, Video

अजीबोगरीब : गाजियाबाद की बेटी ने तोड़ी बरसों पुरानी पंरपरा, घोड़ी पर बैठकर दुल्हन ने निकाली घुड़चढ़ी, Video

 गाजियाबाद की बेटी ने तोड़ी बरसों पुरानी पंरपरा, घोड़ी पर बैठकर दुल्हन ने निकाली घुड़चढ़ी, Video

Tricity Today | घोड़ी पर चढ़ी खुशी

Ghaziabad News : गाजियाबाद की एक बेटी ने एक पुरानी परंपरा तोड़ी दी। शुक्रवार को खुशी नाम की एक लड़की की बारात आनी है। इससे पहले वो घोड़ी पर चढ़ी और बाकायदा घुड़चढ़ी निकाली गई। बेटी को घोड़ी पर बैठा देख हर कोई चौंक गया। घरवाले और रिश्तेदार खूब नाचे। उन्होंने इस नई परंपरा का स्वागत किया। जिसका पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कभी मामी बैठी थी घोड़ी पर
सेक्टर-3 राजेंद्रनगर निवासी खुशी मेरठ से बीटेक कर रही हैं। उसकी शादी भोपुरा निवासी शिवम से तय हुई। शिवम इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड में कार्यरत हैं। शिवम शुक्रवार शाम को बारात लेकर राजेंद्रनगर पहुंची। खुशी शर्मा ने बताया कि करीब 10 साल पहले उसके मामा की शादी हुई थी। तब मामी नागपुर में घुड़चढ़ी पर बैठी थीं। 10 साल पहले ये बात एकदम नई थी। उन्हें ये परंपरा अच्छी लगी। खुशी ने भी मन में ठान लिया था कि जब शादी होगी तो वो भी घोड़ी पर बैठेंगी।

परिजनों ने उड़ाए नोट
अब जब रिश्ता तय हुआ तो मन की बात खुशी ने पिता प्रमेंद्र शर्मा को बताई। पिता ने अन्य परिजनों और रिश्तेदारों से चर्चा की। बेटी की खुशी को पूरा करने के लिए पिता ने रजामंदी दे दी। गुरुवार शाम खुशी घोड़ी पर बैठी और घुड़चढ़ी की परंपरा पूरी की। राजेंद्रनगर में घर से पार्क तक घुड़चढ़ी निकाली गई। इसमें घरवाले खूब नाचे और नोट भी लुटाए। हर कोई इसे देखकर हैरत में रह गया। खुशी ने कहा, "मैं इस परंपरा को तोडना चाहती थीं कि दूल्हा ही घुड़चढ़ी करता है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.