सैकड़ों की मौत के बाद भी नहीं बाज आ रहे लोग, 24 घंटों में 473 वाहन चालकों पर हुआ एक्शन

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे : सैकड़ों की मौत के बाद भी नहीं बाज आ रहे लोग, 24 घंटों में 473 वाहन चालकों पर हुआ एक्शन

सैकड़ों की मौत के बाद भी नहीं बाज आ रहे लोग, 24 घंटों में 473 वाहन चालकों पर हुआ एक्शन

Google Image | Delhi Meerut Expressway

Ghaziabad : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर हादसों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ रही है। जिसकी वजह से दोनों एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तीन पहिया वाहनों की एंट्री बंद है। शनिवार को इन एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान 473 वाहनों के चालान किए गए हैं। नो एंट्री जॉन में प्रवेश कर यातायात निमयों का उल्लघंन करने पर अब प्रत्येक वाहन चालक को 20,000 रुपए का भुगतान करना होगा।

कई स्थानों पर लगे चेतवानी बोर्ड
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर केवल कारों और बड़े वाहनों की अनुमति है। इन एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहन प्रतिबंध है। इसको लेकर काफी समय से अफसरों द्वारा लोगों को चेतवानी दी जा रही है, लेकिन उसके बावजूद भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अफसरों ने इन एक्सप्रेसवे पर कई साइन बोर्ड लगवाए हैं। जिसमें साफ लिखा है कि एक्सप्रेसवे पर बाइक, ऑटो, टेम्पो, बुग्गी और ई-रिक्शा जैसे वाहनों का आना बैन है।

वर्ष 2022 में 106 लोगों की मौत
आपको बता दें कि वर्ष 2022 में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर 168 सड़क दुर्घटनाएं हुई। जिनमें 106 लोगों की मौत हुई है। एनएचएआई के अफसरों ने बताया कि वर्ष 2022 में गलत दिशा में चलाने पर 12,081 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा 81,348 लोगों के ई-चालान काटे गए हैं।

इन स्थानों पर तैनात रही पुलिस
गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस जिले के गौर ग्रीन, एबीईएस विजयनगर, आईएमएस कॉलेज, वेदांता फार्म हाउस के सामने टोल प्लाजा, दया स्टील एजेंसी के सामने टोल प्लाजा, पलवल और कुंडली की ओर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर तैनात रहती हैं। पुलिस का कहना है कि आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.