गाजियाबाद में तैयारियों पर बूंदाबांदी ने फेरा पानी, टूटकर सड़क पर गिरे होर्डिंग्स और बैनर

G20 Summit 2023 :  गाजियाबाद में तैयारियों पर बूंदाबांदी ने फेरा पानी, टूटकर सड़क पर गिरे होर्डिंग्स और बैनर

गाजियाबाद में तैयारियों पर बूंदाबांदी ने फेरा पानी, टूटकर सड़क पर गिरे होर्डिंग्स और बैनर

Tricity Today | सड़क पर गिरे होर्डिंग्स और बैनर

Ghaziabad News : जी-20 समिट के लिए गाजियाबाद में भी इसकी तैयारियां देखी जा सकती हैं। कुछ मेहमानों के गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर आने को लेकर हिंडन एयरपोर्ट से दिल्ली तक की एलिवेटेड रोड को चमकाया गया है। लेकिन, गुरुवार को हुई बूंदाबांदी ने पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया है। इस रोड को सजाने के लिए अकेले नगर निगम ने 8 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हैं।  बारिश का असर
जी-20 समिट के लिए गाजियाबाद की एलिवेटेड रोड को सजाने के लिए 8 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किया गया है। इस दौरान रात दिन की मेहनत के बाद इस रोड को सजाया गया। रोड के दोनों तरफ पोल पर तिरंगी लाइटों को लगाया गया है। रात के समय में इस लाइटों की चमक से क्षेत्र चमक उठता है। इसी प्रकार होर्डिंग्स और एलसीडी के साथ डिवाइडर को सजाने के लिए गमले लगाए गए हैं। पूरी रोड को नए सिरे से बनाया गया है। रोड के दोनों तरफ पेंट किया गया है। कहीं कहीं चित्रकारी भी देखने को मिल रही है। इस दौरान गाजियाबाद नगर निगम के कर्मचारियों ने रात दिन कार्य किया है। लेकिन, आज आई बारिश की वजह से पूरी मेहनत पर पानी फिर गया है। गुरुवार की शाम को हुई बारिश से होर्डिंग्स और बैनर टूटकर सड़क पर गिर गए।  

रूट को किया गया डायवर्ट
जी-20 समिट के लिए दिल्ली गाजियाबाद सीमा को आज शाम 7 बजे से सील कर दिया गया। अब वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल रोड से होकर आगे जाना होगा। बुलंदशहर की तरफ से आने वाले वाहन लालकुआं से दिल्ली की तरफ नहीं जा सकते। ऐसे वाहनों को लालकुआं एनएच-9 से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से निकाला जाएगा। हापुड़ की तरफ से आने वाले वाहन डासना ईस्टर्न पेरिफेरल डासना इंटरसेक्शन से आगे दिल्ली की ओर नहीं जा सकते हैं। इन वाहनों को डासना इंटरसेक्शन से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर आगे निकाला जाएगा। मेरठ दिशा की तरफ से आने वाले वाहन दुहाई से आगे गाजियाबाद व दिल्ली की ओर नहीं जा सकते हैं। ऐसे वाहनों को दुहाई से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर निकाला जाएगा। सहारनपुर और बागपत की तरफ से आने वाले वाहन पेरिफेरल से आगे लोनी और दिल्ली की तरफ नहीं जा सकते। इन वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से आगे जाने की अनुमति होगी। गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाले बॉर्डर यूपीगेट, गाजीपुर बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, लोनी बॉर्डर व खजूरी पुस्ता मार्ग से भी सभी वाहन दिल्ली नहीं जा सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.