दिन में कबाड़ी बनाकर खाली घरों पर लगाते थे निशान, रात में देते थे वारदात को अंजाम

Ghaziabad News : दिन में कबाड़ी बनाकर खाली घरों पर लगाते थे निशान, रात में देते थे वारदात को अंजाम

दिन में कबाड़ी बनाकर खाली घरों पर लगाते थे निशान, रात में देते थे वारदात को अंजाम

Google Image | symbolic Image

Ghaziabad News : लोनी कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने चोरी करने वाले एक गैंग के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश खाली घरों को अपना निशाना बनाते थे। गिरफ्तार किए गए बदमाश दिलशाद ने बताया कि चोरी करने से पहले ये मकान की रेकी किया करते हैं। यह गैंग कॉलोनी की गलियों में कबाड़ी बनकर फेरी लगाते समय बंद मकान की तलाश करते हैं और उस मकान की पूरी जानकारी एकत्रित कर उस पर निशान लगा देते हैं। 

क्या है पूरा मामला
पकड़े गए बदमाश दिलशाद ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसके गैंग के लोग दिन में कबाड़ी बनकर कालोनी में फेरी लगाते हैं। इस दौरान वे बंद पड़े मकान की तलाश करते हैं। इसके बाद मकान के बने हुए तरीके और उसकी खूबसूरती से मकान मालिक की हैसियत का अंदाजा लगा लेते हैं। कई बार पड़ोसियों से भी जानकारी कर लेते कि साहब कहां गए हैं, उन्होंने बुलाया था। इसके बाद वे उसे मकान पर कोई रंगीन कपड़ा या अखबार गेट पर लटका देते थे। कई बार कोई निशान बना देते थे। जिससे रात में चोरी करने वाले उनके साथियों को मकान की पहचान करने में परेशानी नहीं हो। नियत स्थान पर पहुंचने के बाद मकान में घुसकर चोरी करते और एक इको कार में सामान भरकर रफू चक्कर हो जाते थे। कार से आने पर किसी को शक भी नहीं होता था। पुलिस ने बदमाशों के पास से चोरी की एक कार, तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। 

पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ा
एसीपी सूर्य बली मौर्य ने बताया कि पकड़े गए बदमाश दिलशाद, ललित आदेश नगर और जितेंद्र न्यू विकास कॉलोनी का रहने वाला है। गैंग लीडर दिलशाद ने पुलिस पूछताछ में चोरी करना कबूल किया है। बदमाशों के गैंग लीडर दिलशाद पर लोनी इलाके में एक और दिल्ली के विभिन्न स्थानों में करीब 17 लूट और चोरी के केस दर्ज हैं। पूछताछ में पता चला कि चोरी में प्रयोग कर रहे कार को इन्होंने दिल्ली के गौतमपुरी से करीब एक माह पहले चोरी की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.